IND vs AUS / इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में होगी साल बाद वापसी? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिल सकता है मौका

Zoom News : Nov 07, 2023, 09:30 PM
IND vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया का का फोकस टी20 पर रहने वाला है। टूर्नामेंट के खत्म होते ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ये सीरीज 23 नवंबर से भारत में ही खेली जानी है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम का ऐलान कर चुका है। वहीं, भारतीय सेलेक्टर्स भी आने वाले दिनों में टीम का ऐलान कर सकते हैं। इस टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी की वापसी हो सकती है, जो पिछले 1 साल से टी20 टीम का हिस्सा नहीं बना है। 

टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की वापसी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्ड कप में खेल रहे खिलाड़ी को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पेस अटैक की अगुआई कर सकते हैं। उन्होंने हाल ही में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। वहीं, जनवरी 2022 के बाद से ही वह वनडे टीम से भी बाहर चल रहे हैं। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मचाया कहर 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में भुवनेश्वर कुमार ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 7 मैचों में कुल 16 विकेट हासिल किए। कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मैच में तो उन्होंने 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का ये शानदार फॉर्म उनकी टीम में वापसी करवा सकता है। वह टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक भी हैं। उन्होंने भारत के लिए 87 टी20 मैच खेलते हुए 90 विकेट अपने नाम किए हैं। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का शेड्यूल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला त्रिवेन्द्रम में 26 नवंबर को होगा। तीसरा टी20 मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद चौथा टी20 मुकाबला 1 दिसंबर को नागपुर और सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER