आईसीसी रैंकिंग / विलियमसन ने कोहली की बराबरी की, स्मिथ शीर्ष पर बने हुए हैं

Zoom News : Dec 07, 2020, 05:40 PM
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टेस्ट बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में अपने भारतीय समकक्ष विराट कोहली के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 134 रनों के दौरान खराब प्रदर्शन किया, आईसीसी की टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स से शीर्ष स्थान पर हार गए।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैमिल्टन में जीत के दौरान दोहरा शतक बनाया। ICC के बयान के अनुसार, भारत के चेतेश्वर पुजारा स्टोक्स (आठवें) से आगे बल्लेबाजों की सूची में सातवें स्थान पर हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम 10 वें स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे 11 वें जबकि मयंक अग्रवाल 12 वें स्थान पर हैं। दोनों को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 31 ओवर की गेंदबाजी के बावजूद एक भी विकेट लेने में नाकाम रहने वाले होल्डर भी बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे और 25 और 08 रनों की पारियां खेलीं, जिससे उन्हें रैंकिंग में नुकसान हुआ।

स्टोक्स अब 446 अंकों के साथ ऑलराउंडरों की सूची में सबसे आगे हैं, जबकि होल्डर 434 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। भारत के रवींद्र जडेजा 397 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। उनके साथी रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उसके 281 अंक हैं

गेंदबाजों की सूची में भारत के जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि अश्विन एक स्थान ऊपर उठकर 11 वें स्थान पर हैं। मोहम्मद शमी (13 वां संयुक्त), इशांत शर्मा (17 वां) और जडेजा (18 वां) भी शीर्ष 20 में शामिल हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है, जो 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी। ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER