NZ vs SA / टेस्ट में विलियमसन ने ठोका 30वां शतक, विराट कोहली को दिया बड़ा 'चैलेंज'!

Zoom News : Feb 04, 2024, 04:30 PM
NZ vs SA: केन विलियसन क्यों है टेस्ट में नंबर वन बल्लेबाज, ये उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 फरवरी से शुरू हुए टेस्ट मैच की पहली पारी में ही बखूबी बताया है. ऊपर से शांत दिखने वाले केन ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ अपनी क्लास ऐसी दिखाई कि बल्ले से शतक फूट पड़ा. उन्होंने मैच में 241 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया, जो कि टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से निकला 30वां शतक रहा. इस शतक के साथ केन विलियमसन ने एक तरफ जहां न्यूजीलैंड के स्कोर बोर्ड को मजबूती दी, वहीं विराट कोहली के लिए भी बड़ा चैलेंज खड़ा कर दिया.

केन विलियमसन के टेस्ट करियर का 30वां शतक, क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट की 9 पारियों में उनके बल्ले से निकला 5वां शतक है. ये घर में खेले पिछले 5 टेस्ट में उनका जमाया चौथा शतक है. ये साउथ अफ्रीका के खिलाफ जमाया उनका चौथा टेस्ट शतक है जबकि न्यूजीलैंड की जमीन पर बल्ले से निकला 17वां टेस्ट शतक है.

30वां टेस्ट शतक ठोक कोहली को दिया ‘चैलेंज’!

केन विलियमसन ने 30वां टेस्ट शतक जड़कर विराट कोहली के लिए भी चैलेंज खड़ा कर दिया है. दरअसल, मॉडर्न क्रिकेट के फैब फोर के बीच विराट कोहली ही अब एक ऐसे बल्लेबाज रह गए हैं, जिन्होंने डॉन ब्रैडमैन के 29 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे नहीं छोड़ा है. स्टीव स्मिथ के 32 शतक टेस्ट में हैं. वहीं जो रूट और केन विलियमसन के 30-30 शतक हो गए हैं. जबकि विराट 29 शतकों के साथ ब्रैडमैन के बराबर हैं.

टेस्ट की 169वीं पारी में विलियमसन ने जमाया 30वां शतक

केन विलियमसन ने अपने 30वें शतक की स्क्रिप्ट टेस्ट की 169वीं इनिंग में लिखी. उन्होंने अभी तक 100 टेस्ट भी नहीं खेले हैं और 30 शतक तक पहुंच चुके हैं. उन्होंने अपना 30वां शतक 97वें टेस्ट में जमाया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जमाए इस टेस्ट शतक के बाद विलियमसन का बैटिंग औसत क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 55 का हो चुका है. इससे पहले खेले 96 टेस्ट की 168 पारियों में उन्होंने 51.47 की औसत से 8263 रन बनाए हैं.

रचिन के साथ साझेदारी दोहरे शतक वाली

केन विलियमसन ने रचिन रवींद्र के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए दोहरे शतक की साझेदारी कर ली है. केन की तरह रचिन ने भी इस टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया है, जो कि उनके टेस्ट करियर का पहला शतक भी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER