T20 World Cup 2024 / 'वर्ल्ड कप जीतना IPL जीतने से बड़ा', हार्दिक को हरभजन सिंह ने इस तरह से किया सपोर्ट

Vikrant Shekhawat : May 29, 2024, 06:00 AM
T20 World Cup 2024: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए पिछले दो महीने मुश्किल भरे रहे हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रही थी। वह खुद गेंद और बल्ले से प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। उनके लिए चीजें उस समय और मुश्किल हो गईं जब स्टेडियम के अंदर फैंस उनके खिलाफ हूटिंग करने लगे। अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। 

हार्दिक पांड्या को किया सपोर्ट

हरभजन सिंह को उम्मीद है कि जब वह भारतीय टीम की जर्सी की पहनेगा तो वह एक अलग हार्दिक पांड्या होगा क्योंकि हम जानते हैं कि वह रन बना सकता है और विकेट ले सकता है। मैं चाहता हूं कि हार्दिक अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि वह बहुत कुछ झेल चुका है और मैं उन्हें भारत के लिए बहुत अच्छे टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हार्दिक के लिए अगर यह टूर्नामेंट अच्छा रहा तो जाहिर तौर पर भारत के पास आगे बढ़ने का शानदार मौका होगा।

'विश्व कप जीतना IPL जीतने से बड़ा'

हरभजन सिंह ने कहा कि हां, उनकी फॉर्म थोड़ी चिंता का विषय है। उनके आसपास बहुत सारी चीजें चल रही थीं। उनका गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस आना एक बड़ा बदलाव था। उन्हें फैंस के विरोध का सामना भी करना पड़ा। बहुत कुछ चल रहा था। हार्दिक पिछले दो महीनों में एक आजाद व्यक्ति नहीं थे। विश्व कप जीतना आईपीएल ट्रॉफी जीतने से भी बड़ी उपलब्धि है। इसलिए मैं मैनेजमेंट से सभी को एक साथ लाने और उनकी एकजुटता सुनिश्चित करने का आग्रह करूंगा ताकि वे एक टीम के तौर पर खेल सकें।

कोहली की बल्लेबाजी की कर दी तारीफ 

हरभजन भारत के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी करने के तरीके में आए बदलाव से काफी प्रभावित है। उन्होंने कहा कि विराट ने पिछले साल से इस साल तक काफी सुधार दिखाया है और लोग उनके स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हैं। पिछले साल यह 130 के आसपास था और इस बार 160 के आसपास है। यह एक बड़ा बदलाव है लेकिन विराट और रोहित को पावरप्ले में तेजी से रन बनाने होंगे। इसके साथ ही अमेरिका और वेस्टइंडीज की परिस्थितियों का भी सम्मान करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER