COVID-19 / 32,000 से अधिक ताजा कोविड संक्रमणों के साथ, केरल सरकार ने सप्ताहांत में तालाबंदी को मजबूत किया

Zoom News : Aug 27, 2021, 08:43 PM

केरल ने शुक्रवार को कोविड -19 संक्रमणों में एक और बड़ी वृद्धि दर्ज की, क्योंकि राज्य ने सकारात्मकता दर को प्रतिशत के अनुरूप 19.22 तक ले जाने के लिए 32,801 नए मामले दर्ज किए। 20 मई को दूसरी लहर के चरम के कारण यह दूसरी बार है, जब राज्य में 24 घंटों में 30,000 से अधिक स्वच्छ मामले दर्ज किए गए। मामलों में उछाल को देखते हुए, राज्य सरकार ने रविवार को तालाबंदी को वापस लाने का फैसला किया, जिसे स्वतंत्रता दिवस और ओणम समारोह के कारण अंतिम हफ्तों में लागू किया गया था।


ओणम स्पाइक को देखते हुए केरल के कोविड की स्थिति राज्य के साथ बिगड़ गई है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घरेलू अलगाव पर दोष लगाया और वर्तमान में कहा कि अधिकांश लोग अपने रिश्तेदारों के योगदानकर्ताओं से प्रभावित हो गए हैं क्योंकि सूजन वाले लोग घर के अलगाव में रोकथाम नियमों का ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी केरल के कोविदकंट्रोल पर लगातार हो रहे हमले को 'अवांछित' बताया और कहा कि ये योजनाबद्ध तरीके से महामारी के खिलाफ लोगों की लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश करते हैं।


नेता मंत्री ने पार्टी के आज के संस्करण के भीतर लिखा, "ये आंदोलन अधिकारियों के खिलाफ जनता की भावनाओं को भड़काने के लिए हैं और इसलिए एक ऐसा परिदृश्य तैयार करते हैं जिसमें वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई को लोगों के माध्यम से धीरे से माना जाता है।" मुखपत्र


"केरल में, अब ऑक्सीजन की कमी के कारण एक भी पुरुष या महिला की मृत्यु नहीं हुई थी। किसी को भी स्वास्थ्य सेवाओं में प्रवेश से वंचित नहीं किया गया था या सभी को अब इस अवधि के लिए स्वास्थ्य सुविधा गद्दे नहीं मिलने के परिदृश्य का सामना करना पड़ा था। आपात स्थिति के लिए, “सीएम ने लिखा कि केरल के मॉडल की आलोचना करने वाले लोगों को पता नहीं है कि राज्य के भीतर दूसरी लहर कुछ समय पहले शुरू हुई थी।


केंद्रीय घरेलू सचिव ने गुरुवार को केरल और महाराष्ट्र के राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की क्योंकि वे दो राज्य हैं जहां वर्तमान में कोविड का असामान्य ग्राफ है। केंद्र ने अत्यधिक सकारात्मकता वाले क्षेत्रों में रात का कर्फ्यू लगाने की भी सलाह दी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER