क्रिकेट / कप्तानी के साथ ही KL Rahul से छिनेगी ओपनिंग! 24 साल के इस बल्लेबाज को मौका देंगे Rohit Sharma

Zoom News : Jan 24, 2022, 05:33 PM
साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन कितना शर्मनाक और बकवास रहा ये सभी ने देखा. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी. वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खराब खेल के अलावा सभी ने केएल राहुल (KL Rahul) की खराब कप्तानी भी देखी. राहुल की कप्तानी तो अच्छी रही ही नहीं इसके अलावा ये स्टार खिलाड़ी बल्ले से भी फ्लॉप रहा. ऐसे में आने वाले समय में वनडे टीम में राहुल की जगह को भी बड़ा खतरा है. अब आने वाले समय में उन्हें एक युवा बल्लेबाज रिप्लेस कर सकता है. 

हार के सबसे बड़े विलेन रहे राहुल 

हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था. अगर भारत की सीरीज हार में कोई सबसे बड़ा विलेन रहा है तो वो और कोई नहीं बल्कि खुद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) रहे. राहुल ने पूरे दौरे पर अपनी कप्तानी में कुल 4 मुकाबले हारे. इन तीन टेस्ट मैचों के अलावा राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच भी हारी. वहीं बल्लेबाजी में भी ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया और पूरी सीरीज में सिर्फ एक हाफ सेंचुरी लगाई. तीसरे वनडे में भी राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए. अगर सही मायने में टीम इंडिया की हार का कोई सबसे बड़ा गुनहगार रहा तो वो केएल राहुल ही रहे. अब राहुल की जगह को बहुत बड़ा खतरा है और वो अब टीम से ड्रॉप भी हो सकते हैं. 

ये खिलाड़ी कर देगा रिप्लेस

केएल राहुल (KL Rahul) के खराब प्रदर्शन को देखते हुए ये बात तय है कि वो ओपनिंग का स्लॉट खो सकते हैं. ओपनिंग के लिए पहले ही रोहित शर्मा के साथ कई बल्लेबाज टक्कर में हैं. ऐसे में केएल राहुल की जगह 24 साल के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ले सकते हैं. गायकवाड़ आईपीएल 2021 (IPL 2021) की खोज रहे हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में ऐसी तूफानी बैटिंग की, जिसे देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने अपने दांतों तले उंगलियां दबा लीं. 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super King) को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब दिलाया था. वह आईपीएल 2021 में सीएसके (CSK) की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल था. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में अपने बल्ले से गर्दा उठा दिया था और लगातार चार शतक जड़ दिए थे. ऋतुराज बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं. 

गायकवाड़ को नहीं मिला मौका

कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पूरी सीरीज में ही ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को मौका नहीं दिया. पहले दो मैचों में गायकवाड़ को मौका ना मिलने के बाद उम्मीद थी कि तीसरे मैच में राहुल उन्हें जरूर ओपनिंग की जिम्मेदारी देंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 24 साल के इस ओपनर को अभी तक भारतीय टीम के लिए खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिल पाया. आईपीएल (IPL) और घरेलू क्रिकेट में कमाल दिखाने वाले इस प्लेयर के साथ ये सरासर नाइंसाफी हो रही है.    

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER