देश / टीवी पर दिखाई गई महिला बारबरा नहीं, जिसे मेरे पति जानते हैं: मेहुल चोकसी की पत्नी

Zoom News : Jun 03, 2021, 08:02 AM
नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने आरोप लगाया है कि उनकी पति का उत्पीड़न किया जा रहा है। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें एंटीगुआ के कानून पर भरोसा है। प्रीति चोकसी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, ''मेरे पति को कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं। वह  एंटीगुआ के नागरिक हैं। एंटीगुआ और बारबुडा संविधान उन्हें सभी अधिकार और सुरक्षा प्रदान करता है। मुझे कैरेबियाई देशों के कानून के शासन में पूरा विश्वास है। हम जल्द से जल्द एंटीगुआ में उनकी सुरक्षित और सही वापसी का इंतजार कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा, 'जिस चीज ने परिवार को पीड़ा दी है, वह है शारीरिक प्रताड़ना और मेरे पति के मानवाधिकारों की पूर्ण अवहेलना। अगर कोई वास्तव में उसे वापस जीवित लाना चाहता था, तो उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की आवश्यकता क्यों थी?''

गर्लफ्रेंड को लेकर उन्होंने कहा, ''महिला मेरे पति को जानती थी, जब वह एंटीगुआ आती थी तो वह मेरे पति से मिलने जाती थी।जो लोग उनसे मिले हैं, उनसे मैंने जो समझा है, मीडिया चैनलों पर दिखाई गई महिला वही महिला नहीं है जिसे वे बारबरा के नाम से जानते थे।"

चोकसी को वापस लाने के लिए डोमिनिका में भारतीय टीम

जांच एजेंसी सीबीआई के एक उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों की एक टीम डोमिनिका गयी है और यदि इस कैरिबियन द्वीप देश की अदालतें फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत निर्वासित करने की अनुमति देती हैं तो उसे वापस लाया जा सकेगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस टीम में सीबीआई के दो सदस्य हैं। अधिकारियों की टीम डोमिनिका पहुंच गई है जहां चोकसी का मामला कल (स्थानीय समयानुसार) डोमिनिका के उच्च न्यायालय के समक्ष सुनवाई के लिए लाया जाएगा।

चोकसी 23 मई को एंटीगुआ से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है। उसे पड़ोसी डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करने पर हिरासत में लिया गया था। चोकसी को वापस लाने और स्थानीय अभियोजकों के साथ समन्वय के लिए अधिकारियों की टीम डोमिनिका पहुंच गयी है। टीम स्थानीय अभियोजकों के साथ समन्वय कर रही है ताकि उच्च न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष बेहतर तरीके से पेश किया जा सके। टीम का यह भी तर्क है कि चोकसी अब भी भारतीय नागरिक है और उसके खिलाफ इंटरपोल रेड नोटिस जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER