देश / केरल के सीएम के खिलाफ फेसबुक को लिखना पड़ गया महंगा, नौकरी से निकाला

Zoom News : Dec 28, 2020, 04:37 PM
केरल में, एक हवाई अड्डे के कर्मचारी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर राज्य सरकार के खिलाफ लिखने के लिए मजबूर किया गया और उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ा। दरअसल, कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक कर्मचारी ने केरल सरकार के खिलाफ फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था, जिसके बाद उन्हें कथित तौर पर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।

केएल रमेश नाम के कर्मचारी ने अपने पोस्ट में केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन की आलोचना की, जिसके बाद कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक वी। थुलासीदास ने रमेश के संबंध में एक समाप्ति आदेश जारी किया। रमेश ने कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुपरिटेंडेंट ऑफ़ फायर एंड रेस्क्यू विंग के रूप में कार्य किया।

आपको बता दें कि रमेश ने अपने फेसबुक पोस्ट पर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए पद्मनाभस्वामी मंदिर के संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसले की प्रशंसा की।

इस साल जुलाई में, जस्टिस यूयू ललित और इंदु मल्होत्रा ​​की अध्यक्षता वाली दो-न्यायाधीश पीठ ने 2011 के केरल उच्च न्यायालय के आदेश को खारिज कर दिया, जिसमें राज्य सरकार को मंदिर के प्रबंधन और संपत्तियों को नियंत्रित करने की अनुमति देने के लिए एक ट्रस्ट की स्थापना की गई थी। करने का निर्देश दिया गया था

वहीं, रमेश ने कहा है कि वह इस फैसले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। कर्मचारियों के एक समूह ने रमेश को नौकरी से निकालने के फैसले के खिलाफ कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एमडी को पत्र भी लिखा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER