रेफ्रिजरेटर / Xiaomi MIJIA डबल डोर रेफ्रिजरेटर हुआ लॉन्च

Zoom News : Aug 12, 2020, 12:48 PM
चीनी ब्रांड Xiaomi ने अपने इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंसेज की लिस्ट में एक और नए प्रोडक्ट को जोड़ लिया है। कंपनी ने MIJIA डबल डोर स्मॉल रेफ्रिजरेटर को अपने घरेलू मार्केट में लॉन्च किया है। MIJIA डबल डोर रेफ्रिजरेटर को अपनी कैटेगरी में सबसे कम कीमत में लॉन्च किया गया है। इसकी कुल कैपेसिटी 118 लीटर की है। इसकी कीमत 899 युआन (लगभग 9,650 रुपये) रखी गई है।


कम स्पेस में भी होगा फिट

Xiaomi MIJIA Double Door रेफ्रिजरेटर की साइज की बात करें तो ये 470x527x1137mm डायमेंशन में आता है। यानि की यह आपके घर में बेहद की कम जगह लेता है। इसे आप 0.25 स्कवॉयर मीटर की स्पेस में भी फिट कर सकते हैं। इसकी कुल कैपेसिटी 118 लीटर की है, जिसमें ऊपर के फ्रिजर एरिया की बात करें तो ये 33 लीटर की कैपेसिटी में आता है। वहीं, नीचे के कम्पार्टमेंट की कैपेसिटी 85 लीटर की है। नीचे के हिस्से में आप कई और कम्पार्टमेंट्स को क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए एजस्टेबल फिटिंग्स दी गई है।


हाई एफिशिएंसी कम्प्रेशर

MIJIA के इस डबल डोर वाले छोटे फ्रिज में हाई एफिशिएंसी कम्प्रेशर लगा हुआ है जो कि 36 डेसिबल तक का न्वॉइज प्रोड्यूस करता है। इसका फ्रिजिंग कम्पार्टमेंट हिडन इवेपोरेटर के साथ आता है जो कि स्ट्रॉन्ग कूलिंग के बावजूद भी फ्रोस्ट को रिड्यूस करता है। इसमें फ्लोरिन-फ्री फोमिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जो कि बेहतर तरीके से हीट को प्रिजर्व करता है। जिसका फायदा यह होता है कि फ्रिज चलने के बाद भी ये बाहर की तरफ कम हीट निकालता है।


बिल्ट-इन मैटेरियल और डिजाइन

इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो ये हिडन बिल्ट-इन हैंडल, बिल्ट-इन मल्टीलेयर एडजस्टेबल ब्रैकेट, सीन स्टोरेज स्पेस के साथ आता है। इसके बॉडी का शेप इंटिग्रेटेड –U डिजाइन में दिया गया है। इसके सेल्व में टेम्पर्ड ग्लास दिया गया है। साथ ही, इसमें इनर टैंक, ड्राअर, बोटल रैक और अन्य इंटरनल फिटिंग्स देखने को मिल सकती है। इसके सभी इंटरनल पार्ट्स को फूड कॉन्टैक्ट ग्रेड मैटेरियल से बनाया गया है। इसे चीन में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसे Mi.com और Xiaomi के आधिकारिक ऑफलाइन स्टोर्स से प्री-बुक किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER