लैपटॉप / Xiaomi का नया Mi Notebook लैपटॉप हुआ टीज, जल्द भारत में हो सकता है लॉन्च

Zoom News : Aug 15, 2021, 12:02 PM
भारतीय स्मार्टफोन बाजार में पिछले दो साल से टॉप पर काबिज रहने के बाद चीनी कंपनी Xiaomi अब लैपटॉप बाजार पर अपना असर छोड़ने की तैयारी में है। Xiaomi जल्द ही अपने एक और लैपटॉप को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। Mi Notebook सीरीज के इस लैपटॉप को कंपनी के अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल से टीज किया है।

कुछ दिन पहले ही Xiaomi के सब ब्रांड Redmi ने अपने अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप RedmiBook 15 Pro को पेश किया है। आने वाले कुछ सप्ताह में प्रतिद्वंदी ब्रांड Realme भी अपने पहले लैपटॉप को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। ऐसे में Xiaomi के इस अपकमिंग लैपटॉप को कड़ी चुनौती मिलने वाली है।



अपकमिंग Mi NoteBook

ट्विटर पर शेयर किए गए टीजर वीडियो में Mi Notebook लैपटॉप में पतले बेजल डिजाइन को देखा जा सकता है। Xiaomi के लोगो को लैपटॉप के चिन पर लगाया गया है। यह अपकमिंग लैपटॉप पिछले साल लॉन्च हुए Mi Notebook 14 Horizon Edition का अपग्रेड मॉडल हो सकता है। टीज किए गए वीडियो में लैपटॉप में वेबकैम और कॉम्पैक्ट की-बोर्ड देखा जा सकता है। इसकी बॉडी में एल्युमीनियम Alloy का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, यह Windows के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकता है।

Mi Notebook सीरीज के इस अपकमिंग लैपटॉप में Thunderbolt 4 दिया जाएगा। कंपनी के पिछले दिनों लॉन्च हुए RedmiBook सीरीज के लैपटॉप को 50 हजार रुपये की प्राइस रेंज में भारत में पेश किया गया है।

Mi NoteBook सीरीज को इसके मुकाबले ज्यादा कीमत में पेश किया जा सकता है। ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि इसकी कीमत 70 हजार रुपये की रेंज में हो सकती है। Lenovo Ideapad और Dell Lattitude सीरीज के लैपटॉप की तरह ही चीनी कंपनियां भी पतले बेजल वाले लाइट वेट लैपटॉप को भारतीय बाजार में पेश करने जा रही हैं। आने वाले दिनों में Xiaomi और Realme के कई और लैपटॉप भारतीय बाजार में देखने को मिल सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER