देश / यशवंत सिन्हा बोले- सुशांत केस में राजनीति कर रही बिहार और केंद्र की सरकार

AajTak : Sep 10, 2020, 08:04 AM
Bihar: सुशांत सिंह राजपूत केस पर केंद्र और बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि ऐसा लगता है कि बिहार और भारत की सरकार ने जो कदम उठाए थे उसके पीछे उनती मंशा सच्चाई जानने की नहीं बल्कि राजनीतिकरण करने की थी।  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से सुशांत सिंह केस पर पोस्टर जारी करने के सवाल पर आजतक से खास बातचीत में सिन्हा ने कहा कि ये बिल्कुल गलत किया गया है। इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। अब ऐसा लगता है कि जो कदम बिहार की सरकार और भारत की सरकार ने उठाया था उसके पीछे मंशा जो थी वो सच्चाई जानने की नहीं थी बल्कि राजनीतिकरण की थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि सुशांत के केस में जो जांच हो रही है, उस पर मुझे पूरा विश्वास है कि उनके परिवार को इंसाफ मिलेगा और सच्चाई सामने आएगी।


बिहार में खत्म हो 30 साल का लॉकडाउनः सिन्हा

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले यशवंत सिन्हा समस्तीपुर में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस (यूडीए) के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि बिहार में 30 सालों से लॉकडाउन लगा है अब जरूरत है युवाओं को आगे आकर इस लॉकडाउन को खत्म करने की।

राज्य में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों का सम्मेलन शुरू हो गया है। इसी क्रम में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस का एक कार्यकर्ता सम्मेलन समस्तीपुर के उजियारपुर में हुआ।

इस सम्मेलन को यूडीए के संयोजक और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने संबोधित करते हुए कहा कि यूडीए बिहार के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हमारे देश में जो भी सरकार बनती है वो चुनाव के माध्यम से ही बनती है। जब कोई सरकार विकास में अवरोधक बनती है तो सरकार बदलना जरूरी हो जाता है।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को बदलना है तो इसलिए सभी सीटों पर चुनाव लड़ना होगा। जदयू पर लोजपा लगातार हमला कर रही है के सवाल पर यशवंत सिन्हा ने कहा कि उन लोगों के पास कोई मुद्दा ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने निर्णय लिया है कि यूडीए में हम अपराधी तत्वों को शामिल नहीं करेंगे न ही चुनाव में खड़ा करेंगे। साफ सुथरी राजनीति होनी चाहिए। बिहार की अगर अन्य पार्टियों में दम है तो साफ इस तरह का घोषणा कर दें। हम जानते है कि वो लोग ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि वो लोग मुद्दों की राजनीति नहीं कर रहे मूल्यों की राजनीति कर रहे है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER