देश / यस बैंक हटाएगी सभी प्रतिबंध, ग्राहक बुधवार शाम 6 बजे के बाद कर सकेंगे सभी सेवाओं का इस्तेमाल

News18 : Mar 17, 2020, 05:49 PM
नई दिल्ली। बुधवार शाम 6 बजे के बाद यस बैंक (Yes Bank) की सभी सेवाओं का इस्तेमाल ग्राहक कर सकेंगे। ये बात यस बैंक के नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Managing Director & CEO) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि बैंक के पास नकदी की कोई कमी नहीं हैं। आपको बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने 5 मार्च को यस बैंक के कामकाज पर पाबंदी लगा दी थी। बैंक के ग्राहकों के लिए 3 अप्रैल तक खाते से 50 हजार रुपये तक की निकासी सीमा तय कर दी गई थी।

NEFT, RTGS और IMPS सर्विस-  प्रशांत कुमार ने बताया कि यस बैंक की सभी ऑनलाइन सर्विस पूरी तरह से काम कर रही है। बैंक के एटीएम में कैश की कोई कमी नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा की SBI अपने शेयर बेचने के लिए पूरी तरह से आज़ाद है। लेकिन मैं यकीन दिलाना चाहता हूं कि अगले तीन साल तक यस बैंक का एक भी शेयर नहीं बेचा जाएगा।

नए बोर्ड का हुआ गठन- यस बैंक (Yes Bank) ने अपने निदेशक मंडल के पुनर्गठन को मंजूरी दे दी। रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से बैंक के प्रशासक नियुक्त प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) बैंक के नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (MD & CEO) हैं। कुमार, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी और उप प्रबंध निदेशक रह चुके हैं।

नए निदेशक मंडल में पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व गैर-कार्यकारी निदेशक सुनील मेहता भी शामिल हैं। वह यस बैंक के गैर-कार्यकारी चेयरमैन होंगे।उनके अलावा महेश कृष्णामूर्ति और अतुल भेड़ा बैंक के गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। भारतीय स्टेट बैंक के पास यस बैंक के निदेशक मंडल में दो निदेशक नामित करने का अधिकार होगा।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER