राशिफल 06 जनवरी / आज के दिन आपके किये गए प्रयासों में आपको सफलता प्राप्त होगी, कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी

ABP News : Jan 06, 2020, 07:37 AM
मेष- आज के दिन आपके किये गए प्रयासों में आपको सफलता प्राप्त होगी। जो लोग शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में कोई प्रयास कर रहें हैं उनके लिए सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। ऑफिस में आपसी तालमेल और सहयोग देखने को मिलेगा। लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है। महिलाओं को क्रोध पर संयम रखना होगा ससुराल पक्ष में किसी से विवाद हो सकता है। सेहत की बात करें तो आज ओवर इटिंग से बचना होगा अन्यथा पेट का दर्द आपको परेशान कर सकता है। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। कुल में कहीं से किसी नये मेहमान के आने की शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

वृष- आज के दिन आपको किसी से अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचना चाहिए। वहीं दूसरी ओर किसी के बहकावे में नहीं आना है। ऑफिस में बॉस के बताएं कार्यों को अनदेखान न करें नहीं तो उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग इधर-उधर की बातें करते हैं उनसे बचकर रहना होगा। व्यापार कि बात करें तो नयी डील हो पाने में सफलता मिलेगी। इस बात पर संशय है। हेल्थ में आज शुगर के रोगी एवं गठिया रोगियों को अधिक सावधानी रखनी होगी। यदि स्वास्थ्य खराब चल रहा है तो तनाव से बचें। घरेलू समस्याओं को लेकर कुछ परेशान रहेंगें। इसे सुलझाने का स्वयं प्रयास करें।

मिथुन- आज के दिन महत्वकांक्षाओं की पूर्ति होने से मन प्रसन्न रहने वाला है। प्रयास मात्र कि देरी है शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ कार्य पूर्ण हो सकता है। जो लोग सरकारी नौकरी में प्रयासरत हैं उन्हें गणेश जी को जनेऊ चढ़ाना चाहिए। नकारात्मक चीजों के सेवन से भी बचना होगा। कारोबार में नये प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं। इसमें बिना सोचे-समझे हामी नहीं भरनी चाहिए। विद्यार्थियों के अध्ययन में कुछ रुकावटे उत्पन्न हो सकती हैं। हेल्थ में एलर्जी की समस्या को लेकर परेशान होगा पड़ सकता है। दवाइयों का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह से न करें। जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें। घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है।

कर्क- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों कि लिस्ट तैयार कर लेनी चाहिए। और नियमबद्ध तरीके से दोपहर तक लगभग सभी कार्यों को पूरा कर लें। ऑफिस की बात करें तो उच्चाधिकारी आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। ऑफिस में जो लोग आपसे ईर्ष्या करते हैं उनके साथ भी आपको अच्छा व्यवहार रखना होगा। स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है। हेल्थ में अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको खान-पान एवं दैनिक दिनचर्या में परिवर्तन लाना होगा। पिता का स्वास्थ्य चिंताजनक रह सकता है। परिवार में एक-दूसरे पर विश्वास बनाएं रखें। मनमुटाव में समाधान हो सकता है।नये सम्बन्धियों से सम्पर्क स्थापित होंगे।

सिंह- आज के दिन अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग नहीं कर पायेंगे। जिसको लेकर आपको झुलझुलाहट हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन को लेकर कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें। ऑफिस में महिला कर्मचारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें। जो लोग शेयर बाजार से संबंधित कारोबार करते हैं उन्हें बाजार के तेज-मंदी का रुख लाभ पहुंचा सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो मानसिक अशांति के अनुभव के साथ ही कोई अज्ञात भय रहेगा जिससे स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। किहीं कारणों के चलते दोस्त आपसे नाराज हो सकते हैं जिससे संबंधों में दरार आ सकती है।

कन्या- आज के दिन आकस्मिक धन लाभ होने की सम्भावना है। दिया गया उधार भी वापस मिल सकता है। सामाजिक दायरे को बढ़ाने का प्रयास करना होगा। ऑफिस की बात करें तो जो लोग शिक्षा से संबंधित कार्य करते हैं उनका किसी बड़े अधिकारी से विवाद हो सकता है। टेलीकॉम्यूनिकेशन से संबंधित बिज़नेस करने वालों को सरकार की ओर से कोई निराशाजनक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं दूसरी ओर आज के दिन कोई भी लेन-देन बिना पेपर वर्क के नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य में फेफड़ों में कफ की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है। परिवार के साथ बात करते समय वाणी में माधुर्यता अवश्य रखें एवं किसी को अपशब्द न कहें।

तुला- आज के दिन गहन विचारों से बचना होगा। बेवजह की बातों में दिमाग लगाना आपको परेशान कर सकता है। प्रसन्नता के साथ दिन व्यतीत करें। नौकरी में जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं उनको अच्छी सफलता मिल सकती है। टीम को अच्छी सलाह व अच्छा मार्गदर्शन दे पाएंगे। व्यवसाय में यदि नुकसान चल रहा है तो उसको ठीक करने का विचार कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अभ्यास में ध्यान देना होगा। कमजोर शरीर भी परेशानी का कारण बन सकता है। सामान्य रोगादि में सुधार होगा अथवा रोग से मुक्ति मिलेगी। परिवार में धार्मिक कार्य करना चाहते हैं तो सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक - आज के दिन कार्य को लेकर कुछ भागदौड़ हो सकती है। यदि कार्य के चलते आप किसी दूसरे शहर में हैं तो अलर्ट रहें सामान पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी। किसी नज़दीकी व्यक्ति के साथ दिल की बात साझा कर सकते हैं। नौकरी की बात करें तो बॉस आपकी सराहना कर सकते हैं और सार्वजनिक रूप से दूसरों को आपकी मिसाल देगें। जिन व्यापारियों का कोई मामला यदि कोर्ट में चल रहा है तो उसमें आपको राहत मिल सकती है। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त होगी। आपका स्वास्थ्य अनुकूल एवं निरोगी रहेगा। पैतृक सम्पत्ति को लेकर विवाद अथवा सम्पत्ति विभाजन हो सकता है।

धनु- आज के दिन पूजा पाठ पर ध्यान देना चाहिए। कार्य के चलते यदि कई दिनों से आप कहीं घूमने नहीं जा पा रहें हैं तो अपने को रिफ्रेश करने लिए घूमने जाएं। सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें। जो लोग संगीत क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। उनको आज इस ओर प्रयास करना चाहिए सफलता मिलने की संभावना है। लग्जरी वस्तुओं का व्यापार करने वाले व्यापरीयों को लाभ प्राप्त हो सकता है। हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों का वजन बढ़ रहा है उनको अपनी जीवनशैली को सुधारने की आवश्यकता है। बड़े भाई का मार्ग दर्शन मिलेगा। जिन लोगों का जन्मदिन है उनको किसी गरीब परिवार को अपनी क्षमतानुसार दान करना चाहिए।

मकर- आज के दिन जरूरत न हो तो अनावश्यक वस्तुओं में निवेश न करें। वहीं दूसरी ओर अनावश्यक खर्च पर भी अंकुश लगा कर रखना होगा। ऑफिस में यदि आप पैसे का रख-रखाव करते हैं तो अलर्ट हो जाएं आपकी छोटी सी लापरवाही परेशानी में डाल सकती है। व्यापारियों को आज अपने समान को बेचने के लिए विदेशी कंपनियों का सहारा लेना चाहिए इससे उनको अधिक मुनाफा होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी तथा जटिल एवं पुराने रोगों में अपेक्षित सुधार होगा। खान-पान में मोटे अनाज का सेवन करें। बच्चों के साथ आज समय बिताने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति अधिकांशतः सुधार पर होगी।

कुम्भ- आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर जोखिम भरे निवेश लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। ऑफिस कि बात करें तो सैलरी में वृद्धि होगी। हो सकता है आपको कोई पक्का माध्यम मिले जो आपकी आय को बनाए रखेगा। कारोबार में कुछ अच्छी पहल करने का प्रयास करेंगे। पार्टनर शिप में कार्य करने का प्रस्ताव मिल सकता है। महिलाओं को नये आयामों में जाने के लिए परिवार वालों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। हेल्थ में आज रक्तचाप के रोगी सावधान रहें एवं नियमित दवाई का सेवन करें। पिताजी से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखना होगा साथ ही वो आप से नाराज न हो इस बात का भी ध्यान रखें।

मीन- आज के दिन आप अपने लक्ष्यों को पाने में सफल रहेंगें। आर्थिक विषयों को लेकर कुछ सोच-विचार में पड़ सकते हैं। आपकी वाणी में प्रखरता रहेगी। वहीं दूसरी ओर अपनी बात को कह पाने में सक्षम होगें। ऑफिस में अनुभवी और विद्वान लोगों से काफी महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी जो आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में सहायक साबित होने वाली है। व्यापार की बात करें तो थोक के व्यापारियों को अधिक संघर्ष करना होगा साथ ही आर्थिक आशा कम ही रखनी चाहिए। हेल्थ में आज आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। नहीं तो बेवजह ही आप अस्वस्थ्य हो जाएंगें। परिजनों का व्यवहार आपके प्रति कुछ रूखा हो सकता है। जिद्द के स्थान पर सौम्य व्यवहार रखना उत्तम होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER