Cricket / फिर दिखा युवराज सिंह का जलवा, 1 ही ओवर में जड़ दिए 4 छक्के - देखें VIDEO

Zoom News : Mar 17, 2021, 09:32 PM
Cricket: रायपुर में खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में युवराज सिंह और कप्तान सचिन तेंदुलकर की जोरदार पारियों के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के सामने 219 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य रखा है। भारतीय पारी के दौरान सभी खिलाड़ियों ने अच्छी पारियां खेली, लेकिन जो पारी सबसे अलग और जोरदार थी, वह युवराज सिंह की ही थी। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान वेस्टइंडीज के महेंद्र नगामूटू के एक ही ओवर में चार छक्के जड़ डाले। उनकी इस पारी की सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा हो रही है।

अपनी 49 रनों की नाबाद पारी के के लिए युवराज ने सिर्फ 20 गेंदें खेली। इस दौरान उनके बल्ले से मात्र एक चौका और छह लंबे छक्के निकले। उन्होंने चौथे विकेट के लिए ऑलराउंडर यूसुफ पठान के साथ 35 गेंदों में 78 रनों की साझेदारी की। पठान ने भी टीम के लिए उपयोगी योगदान देते हुए 20 गेंदों पर 37 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे। युवराज ने इस मैच से पहले इसी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक ही ओवर में चार छक्के बटोरे थे। उस समय उन्होंने जानडेर डि ब्रून के एक ओवर की चार गेंदों पर लगातार चार छक्के लगाए थे।

युवराज सिंह की इन दोनों पारियों ने उनके फैन्स को 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के उस मैच की यादें ताजा करा दीं, जब उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड के एक ही ओवर में छह छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। यह टी-20 क्रिकेट में पहली बार हुआ था, जब किसी बल्लेबाज ने गेंदबाज के एक ही ओवर में लगातार छह छक्के लगाए थे। हाल में ही वेस्टइंडीज के लिमिटेड ओवर कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। टी20 क्रिकेट में वह ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स भी इस कारनामे को कर चुके हैं। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ एक ओवर में छह सिक्स लगाए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER