Viral News / एक शख्स का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का कटा चालान

Zoom News : Mar 18, 2021, 04:01 PM
भुवनेश्वर: परिवहन विभाग (ओडिशा परिवहन विभाग) की बड़ी लापरवाही का खुलासा किया गया है, जहां हेलमेट के बिना ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान कटौती की गई है। मामला ओडिशा के गंजम जिले से संबंधित है और यह पता चला है कि जब चालक प्रमोद कुमार अपने ट्रक के परमिट को नवीनीकृत करने के लिए आरटीओ (आरटीओ) पहुंचे तो यह पता चला है। परिवहन विभाग की लापरवाही के बावजूद, ट्रक चालक को चालान धन जमा करना पड़ा।

प्रमोद कुमार को चालान काटने वाले ट्रक चालक के बारे में पता नहीं था। जब वह परिवहन विभाग विभाग के कार्यालय पहुंचे, और यह जानकर आया कि उसके ट्रक का चालान लंबित है। अधिकारियों ने कहा कि कोयला संख्या या 07W / 4593 जमा नहीं किया गया है। इसके बाद, प्रमोद ने पूछा कि यह चालान क्यों कट गया है, फिर अधिकारियों ने कहा कि हेल्मेट पहनने के कारण, 1000 रुपये का चालान कटौती की गई है।

इस प्रमोद ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि चालान ट्रक को हेलमेट पहनने के बिना ड्राइविंग में कटौती की गई है। लेकिन अधिकारियों ने एक बात नहीं सुनी और कहा कि चालान जमा करने के बाद, उनकी कार परमिट को नवीनीकृत किया जाएगा।

प्रमोद ने कहा कि वह पिछले तीन वर्षों से एक ट्रक चला रहा है और पानी की आपूर्ति कर रहा है। ट्रक का परमिट समाप्त हो रहा था और इसे उत्पन्न करना आवश्यक था, लेकिन परिवहन विभाग विभाग ने नहीं सुनी। प्रमोद ने कहा कि मुझे परमिट का भुगतान करना पड़ा, इसलिए मजबूरी में केवल 1 हजार चालान थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER