IPL 2021 / वनडे सीरीज के बाद भारत में ही रुके ये 11 इंग्लिश क्रिकेटर, जानें...

Zoom News : Mar 30, 2021, 09:30 AM
IPL 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट, टी-20 और उसके बाद वनडे श्रृंखला भी समाप्त हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन भारतीय टीम तीनों प्रारूपों में विजेता रही। तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम तीन बैकअप सहित कुल 17 खिलाड़ियों के साथ उतरी। इनमें 14 खिलाड़ी ऐसे थे जो अलग-अलग मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। लेकिन अब सीरीज खत्म होने के बाद 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत में ही रुक गए हैं और अब आईपीएल खेलकर स्वदेश लौटेंगे। इंग्लैंड के ये खिलाड़ी द्विपक्षीय सीरीज के बबल से निकलकर आईपीएल बबल में ट्रांसफर हो गए हैं और अपनी-अपनी फ्रैंचाइजियों के साथ जुड़ गए हैं। 

राजस्थान रॉयल्स:

इंग्लैंड सीरीज के तीन स्टार खिलाड़ी राजस्थान की टीम से खेलेंगे। इनमें जोस बटलर, बेन स्टोक्स और लियम लिविंगस्टोन का नाम शामिल है और तीनों ही क्रिकेटर अपनी इस फ्रैंचाइजी के साथ जुड़ गए हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स:

दिल्ली की टीम से टॉम करन और सैम बिलिंग्स दो इंग्लिश खिलाड़ी जुड़े हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स:

द्विपक्षीय सीरीज के अलग-अलग मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोईन अली और सैम करन धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई से जुड़े हैं।

पंजाब किंग्स:

भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन पंजाब की तरफ से खेलेंगे। 

सनराइजर्स हैदराबाद:

एकदिवसीय सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स:

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन जो पहले वनडे में चोटिल हो गए थे और बाकी के दो मुकाबले नहीं खेल पाए थे वह कोलकाता की टीम से जुड़ गए हैं। आईपीएल में केकेआर की कमान भी मॉर्गन के हाथों में ही होगी।

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो ऐसी टीमें हैं जिनमें इंग्लैंड का एक भी क्रिकेटर शामिल नहीं है। बात करें आईपीएल 2021 के आयोजन की तो 9 अप्रैल से चेन्नई में बैंगलोर और मुंबई के मैच के साथ इसकी शुरुआत होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER