Mumbai / कुर्ला बिल्डिंग हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई घायल

Zoom News : Jun 28, 2022, 09:28 PM
Mumbai Building Collapse: मुंबई (Mumbai) के कुर्ला (Kurla) में बिल्डिंग हादसे (Building Collapse) में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य लोग घायल हुए हैं. बिल्डिंग गिरने की खबर कल रात आई थी जिसके बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई. मामला नाइक नगर के शिवश्रुति रोड का है. फिलहाल यहां राहत और बचाव (Rescue Operation) का काम अभी भी जारी है.

जो लोग इस घटना में घायल हुए हैं उनके नाम भी सामने आए हैं. मामले की जानकारी देते हुए डॉक्टर स्वाती ने बताया कि 6 अन्य घायल लोग सामने आए हैं. इसके अलावा किशोर प्रजापति, सिकंदर राजभर, अरविंद राजेंद्र भारती, अनूप राजभर, अनिल यादव, श्यामू प्रजापति की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि घटना में 23 लोग घायल हुए थे जिनमें 11 लोगों की मौत हो गई है. 4 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं और 9 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

मलबे में दबे लोगों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जिसका ब्यौरा कुछ इस प्रकार है-

राजवाड़ी अस्पताल

मौत-9

अस्पताल में भर्ती- 3

डिस्चार्ज- 9

सियोन अस्पताल

भर्ती-1

मृत-1

चश्मदीदों के मुताबिक बीएमसी ने बिल्डिंग खाली करने का निर्देश दिया था उसके बावजूद करीब 10 परिवारों ने बिल्डिंग खाली नहीं की. 

आदित्य ठाकरे पहुंचे मौके पर

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने बताया कि 16 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया है. उन्होंने बताया कि इन लोगों को नोटिस जारी कर दिया गया था लेकिन फिर भी ये लोग इसमें रह रहे थे. हमारी प्राथमिकता सभी को रेस्क्यू करना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER