ऑस्ट्रेलिया / सबसे बड़े कैसीनो में 12 साल की बच्ची जुआ खेलते हुए पकड़ी गई, भारी जुर्माना

News18 : Aug 28, 2020, 07:54 AM
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक कैसीनो (Casino in Sydney) में 12 साल की एक लड़की को जुआ खेलते हुए पकड़ा गया। शराब और गेमिंग न्यू साउथ वेल्स (Liquor & Gaming New South Wales) के अधिकारियों ने देश के सबसे बड़े कैसीनो द स्टार सिडनी पर 90,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (Ninety Thousand Australian Dollar Fine) का जुर्माना लगा दिया है। यह जुर्माना न केवल इस लड़की की घटना के कारण बल्कि नाबालिगों के जुआ खेलने और उन्हें शराब परोसने के दो अन्य मामलों के कारण भी लगाया गया है। प्रशासन द्वारा जारी एक सीसीटीवी फुटेज में साफ़ दिख रहा है कि लड़की की माँ ही उसे सिक्योरिटी से बचाकर चोरी छिपे कैसीनो में लेकर आई थी। इसके बाद वीडियो में उस लड़की को अपने माता पिता के साथ अगले 17 मिनटों तक जुआ खेलते हुए देखा जा सकता है।


मां-पिता ने छल से उसे कैसीनो में घुसाया

न्यू साउथ वेल्स के शराब से जुड़े प्राधिकरण के अध्यक्ष फिलिप क्रॉफोर्ड ने एक बयान में कहा कि यह बात बहुत विचलित कर देने वाली है कि उस छोटी सी लड़की के माता पिता ने छल के साथ उसे कैसीनो में घुसने में मदद की और फिर फिर जुआ खेलने दिया।


कैसीनो में घुसने और निकलने का जोखिम बच्ची ने लिया

लिकर और गेमिंग एनएसडब्ल्यू के जांच और हस्तक्षेप विभाग के निदेशक डेविड बायरन ने कहा कि नाबालिग लड़की की बाहर निकलने के दरवाजे से कैसीनो के अंदर घुसने की कोशिश बहुत जोखिम भरी थी और इसकी जिम्मेदारी कैसीनो की है। उसे सिक्योरिटी के मामले में सजग होना चाहिए था। बायरन ने कहा इसके अलावा कर्मचारियों को जुआ खेलती एक नाबालिग पर ध्यान देना चाहिए था जो उन्होंने नहीं दिया।


इसी तरह एक अन्य घटना में एक 16 वर्षीय लड़की एक मध्यम आयु वर्ग के सदस्य के साथ वीआईपी क्षेत्र से होते हुए कैसीनो में प्रवेश कर गई। प्रवेश द्वार पर उससे किसी तरह के पहचान पत्र दिखाने की मांग नहीं की गई। अंदर जाकर उसे कैसीनो बार में शराब भी परोसी गई। वहां उस लड़की ने लर्नर ड्राइवर लाइसेंस दिखाया, जिसे उसने अपना बताया। लड़की को तब पकड़ा गया जब वह कैसिनो से जुड़े एक नाइट क्लब में प्रवेश करने का प्रयास कर रही थी। सिक्योरिटी ने उसके और उसकी कथित आईडी के बीच एक बेमेल संबंध देखा और उन्हें लड़की पर शक हुआ। इस स्टार कैसिनो ने अपनी वेबसाइट पर साफ़ तौर पर लिखा हुआ है कि कैसीनो में प्रवेश करने के लिए गेस्ट की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। वहीं शराब के संबंध में भी लिखा हुआ है कि वे पूरी जिम्मेदारी के साथ शराब परोसते हैं।

इसी तरह एक अन्य घटना में एक 17 वर्षीय लड़का भी कैसीनो में प्रवेश करने में कामयाब रहा और तीन घंटे से अधिक समय तक वहां रहा। इसके बाद सिक्योरिटी ने उसे कैसीनो से बाहर निकाला। उस दौरान उस लड़के ने वहां से शराब खरीदी और जुआ खेला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER