जम्मू-कश्मीर / अधिक सुरक्षा के लिए आतंकी हमले की फर्ज़ी कहानी बनाने वाले 2 बीजेपी कार्यकर्ता अरेस्ट

Zoom News : Jul 20, 2021, 11:47 AM
जम्मू: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में बीजेपी नेता के बेटे समेत दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इन लोगों पर फर्जी आतंकी हमले का दावा कर सुरक्षा बदलवाने की योजना का आरोप लगा है. शुक्रवार को गुलगाम कुपवाड़ा में हुई गोलीबारी की घटना की पुलिस जांच में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ पार्टी नेतृत्व से अधिक ध्यान दिलाने के असफल प्रयास का खुलासा हुआ है.

बीजेपी के जिलाध्यक्ष निलंबित

कुपवाड़ा पुलिस ने अब तक इश्फाक अहमद मीर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इशफाक के पिता मोहम्मद शफी कुपवाड़ा में बीजेपी के जिलाध्यक्ष थे और पार्टी ने उन्हें पहले ही निलंबित कर दिया है. पुलिस ने इश्फाक के अलावा कुपवाड़ा के बीजेपी प्रवक्ता बशारत अहमद को साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, इशफाक ने पहले पूरी घटना को एक आतंकी हमला बताया, लेकिन पुलिस पूछताछ में बाद में उसने घटना को सुरक्षाकर्मी की बन्दूक से गलती से निकली गोली की घटना बताया था. इश्फाक के इसी बयान के आधार पर कुपवाड़ा के एसएसपी जीवी संदीप ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी साझा की है.

जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने बताया, "बॉलीवुड जैसी साजिश रचकर आरोपियों ने सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ पार्टी से अतिरिक्त आकर्षण पाने के लिए इस घटना को आतंकवादी हमले के रूप में पारित करने की कोशिश की थी." अधिकारी ने कहा, ‘’चोट ‘मंच-प्रबंधित’ थी और अब इसमें इशफाक की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है.’’

बीजेपी ने दिए मामले की जांच के आदेश

वहीं, बीजेपी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 16 जुलाई की रात कुपवाड़ा में हुई घटना के बाद पार्टी ने तुरंत प्रभाव से मोहम्मद शफी को जिला अध्यक्ष के पद से निलंबित कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. पार्टी ने घटना के तथ्यों की जांच करने और 25 जुलाई तक पार्टी को रिपोर्ट करने के लिए प्रवक्ता जीएम मीर को नामित किया है. वहीं, अनवर खान 'जिला प्रभारी' को जिला कुपवाड़ा के मामलों को देखने के लिए कहा गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER