Maharastra / बोइसर टेक्सटाइल में विस्फोट के बीच 2 मजदूरों की मौत, 5 घायल

Zoom News : Sep 04, 2021, 08:15 PM

शनिवार सुबह बोइसर एमआईडीसी स्थित जखरिया टेक्सटाइल्स में भीषण विस्फोट की सूचना मिली थी। घटना में दो लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए जिनका वसई व बोईसर के निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


बताया जा रहा है कि धमाका बॉयलर सेक्शन के अंदर हुआ। औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य निदेशालय (डीआईएसएच), वसई ने अभी तक कारण की जांच नहीं की है। यह इकाई मिश्रित पॉलिएस्टर कॉटन और विस्कोस सामग्री, यार्न डाइंग, कॉटन लिनन, फैब्रिक यार्न प्रोसेसिंग, फैब्रिक और विभिन्न फैब्रिक उत्पादों का निर्माण करती है।


बोईसर एमआईडीसी दमकल विभाग के स्टेशन अधिकारी मनीष सावंत ने कहा कि सुबह करीब छह बजे आग लगने की सूचना मिली। “हम मौके पर पहुंचे और तीन टेंडरों की मदद से हमने आग पर काबू पाया। कूलिंग ऑपरेशन जारी है। मृत श्रमिकों की पहचान 35 वर्षीय मिथिलेश राजवंशी और 35 वर्षीय छोटेलाल सरोज के रूप में की गई है, ”वरिष्ठ निरीक्षक सुरेश कदम ने कहा। कदम ने बताया कि घायलों में मुकेश यादव, अमित यादव, मुरली गौतम, गणेश पाटिल और उमेश राम हैं।


बोईसर एमआईडीसी पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर दोनों शवों या पोस्टमार्टम को भेज दिया है। कदम ने कहा, 'हम भिवंडी में पंजीकृत कंपनी के प्रबंध निदेशक नितिन केशवजी शाह को तलब करेंगे और फिर प्राथमिकी दर्ज करेंगे।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER