Cricket / 22 साल का 'सहवाग' टीम इंडिया से अचानक हुआ गायब, माइकल क्लार्क बोले- टीम में दो मौका

Zoom News : Feb 02, 2022, 06:42 PM
Cricket | ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारत के दिग्गज ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग से युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की तुलना की है. पृथ्वी शॉ को भी वीरेंद्र सहवाग की तरह विस्फोटक अंदाज में खेलना पसंद है, लेकिन पिछले कुछ समय से पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने 22 साल के पृथ्वी शॉ का समर्थन किया है. माइकल क्लार्क ने टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के करियर पर बड़ा बयान दिया है. माइकल क्लार्क ने साथ ही टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाए हैं.

22 साल का 'सहवाग' टीम इंडिया से अचानक हुआ गायब

माइकल क्लार्क ने 'सोनी टेन' से बात करते हुए कहा कि पृथ्वी शॉ सहवाग की तरह एक शानदार खिलाड़ी हैं. सहवाग एक टैलेंटेड क्रिकेटर थे, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को रोमांचक बनाया. मेरे जैसे व्यक्ति को सहवाग बहुत पसंद हैं. सहवाग शीर्ष क्रम के आक्रामक बल्लेबाज थे, इसलिए सहवाग मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे. मैं चाहता हूं कि भारत पृथ्वी शॉ पर विश्वास करे और उन्हें आगे मौके दें, क्योंकि वह अभी युवा हैं.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर फेल रहा

भारत ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. पृथ्वी शॉ इस दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन शॉ ने मेजबान टीम के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जो एडिलेड में खेला गया था. इस डे-नाइट मैच में पृथ्वी शॉ ने दोनों पारियों में 0 और 2 रन बनाए थे, इसके बाद उन्हें सीरीज के अन्य मुकाबलों में मौका नहीं मिला था.

वापसी के लिए तैयार

शॉ इसके बाद से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम में उनकी वापसी नहीं हो पाई है. आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ  पर भरोसा जताया है और उन्हे 8 करोड़ रुपये की राशि में रिटेन किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER