दुनिया / सीईओ के साथ पोस्ट पर सनसनी, 25 वर्षीय पोर्नस्टार को किया इंस्टाग्राम पर बैन

Zoom News : Dec 15, 2020, 07:29 AM
USA: इंस्टाग्राम पर एक अमेरिकी पोर्नस्टार केंद्र सुंदरलैंड ने प्रतिबंध लगा दिया है। सुंदरलैंड ने नशे की हालत में लिखा कि वह कुछ भी पोस्ट कर सकती है जो सोशल मीडिया के नीति नियमों के खिलाफ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पास यह विशेषाधिकार है क्योंकि उनका इंस्टाग्राम के सीईओ (इंस्टाग्राम बैन केंडर सुंदरलैंड) के एडम एडमरी के साथ अफेयर है।

25 वर्षीय सुंदरलैंड ने कई हफ्तों तक सोशल प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहने वाली टॉपलेस छवि को अपलोड करने के बाद इंस्टाग्राम के सीईओ से बात की। इस तस्वीर को अपलोड करने के कुछ ही समय बाद, अभिनेत्री ने अपनी इंस्टाग्राम कहानी पर लिखा, 'नमस्कार दोस्तों! मैं आपको बताना चाहता हूं कि मेरा खाता अभी तक हटाया नहीं गया है।

सुंदरलैंड के खाते को ब्लॉक करने के बाद, इंस्टाग्राम द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण में कहा गया है कि पोर्नस्टार का मोसेरी या कंपनी के किसी भी कार्यकारी के साथ कोई संबंध नहीं है। उन्होंने उपयोगकर्ताओं के सुंदरकांड की सामग्री को चिह्नित करने या उन्हें विशेष वरीयता देने के दावों को भी खारिज कर दिया।

अपने एक साक्षात्कार में, सुंदरलैंड ने कहा कि जिस समय उसने यह पोस्ट डाला था, उस समय वह बहुत नशे में थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'सोशल मीडिया पर हम सभी समान स्वतंत्रता चाहते हैं और हम सभी चाहते हैं कि यौनकर्मियों के खिलाफ भेदभाव बंद हो। लेकिन मुझे आशा है कि आपको यह जानकर खुशी हुई है कि मेरा खाता बंद कर दिया गया है। '

सुंदरलैंड ने आगे लिखा, 'मैं बेवकूफ सामग्री पोस्ट करने के कारण टिकटॉक पर हमेशा अवरुद्ध रहता हूं। ये सभी ऐप सीधे यौनकर्मियों को निशाना बनाते हैं और मैं उनसे अलग भी नहीं हूं। हालांकि, मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। अपने लिए और आप जैसे सभी यौनकर्मियों के लिए।

इससे पहले, इंस्टाग्राम ने कहा था कि सुंदरलैंड की सामग्री गलती से चली गई थी। इंस्टाग्राम के एक प्रवक्ता ने कहा, "दुनिया भर में करोड़ों लोग इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं और उन पर काम करते समय, हम अक्सर गलतियाँ करते हैं। सैंडरलैंड ने हमारे नीति नियमों को तोड़ दिया है और अब हमने उनका खाता बंद कर दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि सुंदरलैंड का हमारी कंपनी के अधिकारियों के साथ कोई संबंध नहीं है और उन्हें दिए गए दावों को विशेष प्राथमिकता दी जाती है। बता दें कि सुंदरलैंड के पास इंस्टाग्राम का एक वेरिफाइड अकाउंट था, जिस पर उनके करीब 2.2 मिलियन फॉलोअर्स थे।

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुंदरलैंड ने कहा, 'इस तरह की चीज़ के लिए प्रतिबंधित किए जा रहे अकाउंट से मैं बहुत हैरान हूं। सच कहूं तो मुझे यह भी नहीं पता था कि इंस्टाग्राम के सीईओ कौन हैं। मैं अपने पूरे जीवन में इस व्यक्ति से नहीं मिला हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER