देश / छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने पटरी से उतारी पैसेंजर ट्रेन, सुरक्षित बचाए गए सभी 30 यात्री

Zoom News : Apr 24, 2021, 09:48 AM
दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार की रात नक्सलियों की ओर से एक पैसेंजर ट्रेन को पटरी से उतारने का मामला सामने आया है। पैसेंजर ट्रेन भांसी और बचेली के बीच में पटरी से उतरी है। इस ट्रेन में करीब 30 यात्री सवार थे और सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। यात्रियों की सुरक्षा के लिए जिला रिजर्व गार्ड के जान तैनात कर दिए गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नक्सलियों ने पटरी को पहले ही काट दिया था जिसके बाद ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी और पटरी से उतर गई। हालांकि इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि भांसी और बचेली के बीच एक नक्सलियों द्वारा एक पैसेंजर ट्रेन को पटरी से उतारा गया है। ट्रेन में करीब 30 यात्री सवार थे और सभी सुरक्षित हैं।

वहीं, छत्तीसगढ़ के ही नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने दो बारूदी सुरंग बरामद किया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोंडासावंली गांव के करीब क्रमश: पांच और चार किलोग्राम के दो बारूदी सुरंग बरामद किए गए हैं। बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के 231 बटालियन के जवानों को गस्त पर रवाना किया गया था। जवान जब कमारगुड़ा शिविर से कोंडासावंली गांव की ओर जा रहे थे तब उन्हें वहां बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली। बाद में बम निरोधक दस्ता ने बमों को बरामद कर उन्हें निष्क्रिय कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER