KUSHINAGAR ACCIDENT / शादी की रस्म के दौरान कुएं में गिरे 30 लोग, बच्चों समेत 13 की डूबकर मौत

Zoom News : Feb 17, 2022, 11:16 AM
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है. यहां पर बीती बुधवार रात 10.00 बजे कुएं पर रखा स्लैब टूटा और 30 लोग नीचे गिर गए. इस हादसे में बच्चों, महिलाओं, युवाओं समेत 11 लोगों की कुंए में गिरने से मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि घटना के समय ये लोग किसी परिजन की हल्दी की रस्म का जश्न मना रहे थे और डांस देख रहे थे. सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स वहां पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर लोगों को बाहर निकाला गया.

मटकोड़ की रस्म के लिए कुंए के पास पहुंचे

मामला उक्त थाना क्षेत्र के नौरंगिया का है. यहां पर स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की गुरुवार को शादी होनी है. इसके लिए हल्दी की रस्म पूरी की जा रही थी और मटकोड़ रस्म के लिए सब कुंए के पास गए थे. बड़ों के साथ-साथ बच्चे भी गए हुए थे. बच्चे और बड़े कुंए पर लगे स्लैब पर चढ़कर डांस देखने लगे. इसी दौरान अचानक स्लैब टूट गया और लोग कुएं में गिर गए. इसके बाद कोहराम मच गया और लोग कुएं के पास दौड़े.

अस्पातल में भर्ती कराए गए 13 लोग मृत घोषित

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के साथ स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन में हिस्सा लेकर लोगों को बाहर निकाला. इसमें करीब 1.5 घंटे लग गए. तब तक कई लोगों की जान जा चुकी थी. 9 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, 2 बच्चों को कोटवा में भर्ती किया गया था, उनकी भी मौत हो गई. 

घटना से सभी स्तब्ध

डॉक्टरों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 5 से 25 साल के 10 लोगों की और दो महिलाओं की मौत हो गए है. बाकी घायलों का इलाज चल रहा है. डीएम एस राजलिंगम और एसपी सचिन्द्र पटेल ने मीडिया को बताया कि ऐसी घटना से सभी सदमे में हैं. अब लापरवाही की जांच की जा रही है. 

सीएम योगी ने व्यक्त किया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के नौरंगिया थाना क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना में हुई मौतों पर गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल रूप से राहत और बचाव कार्य के साथ-साथ हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. 

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है."


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER