गुजरात / 300 किलो महिला का शरीर एक ही जगह पर पड़े-पड़े रहने से सड़ने लगा था, ऐसे पहुंचाया अस्पताल

Zoom News : Mar 17, 2021, 03:51 PM
गुजरात के सारलाबेन नाम की महिला का वजन इतना अधिक हो गया कि उसे भी हिलादुल नहीं मिला। उसका शरीर एक ही स्थान पर फंस गया था। वे भी असहनीय दर्द थे। अस्पताल में कैसे जाना है लेकिन अस्पताल वजन 300 किलोग्राम के शरीर को कैसे लेना है? इसके लिए, एक गैर-सरकारी संगठन और अग्निशमन की टीम ने मदद की।

300 किलोग्राम सरलाबेन की स्थिति इतनी खराब थी कि वह कई बार एक ही स्थिति में 15 से 20 दिनों के लिए झूठ बोल रहा था। राजकोट के गैर-सरकारी संस्थान ऑफ पार्टनर सर्विस ग्रुप, जनपबैन पटेल, उनकी टीम और फायर फाइटर विभाग में राजकोट सिविल अस्पताल शामिल थे। फिर उनका इलाज शुरू हुआ।

अस्पताल पहुंचने से पहले, तीन अलग-अलग आकारों की एम्बुलेंस आयोजित की गई थी लेकिन वे उनके पास नहीं जा सके। फिर उन्हें फायर फाइटर टीम की मदद से अस्पताल ले जाया गया। गुजरात के स्थानीय मीडिया के अनुसार, सरलाबेन को पहले जमीन पर रखा गया था। बाद में उन्हें अस्पताल में बिस्तर मिला।

सरलाबेन का वजन इतना है कि एक ही स्थान पर झूठ बोलना अपने शरीर में घायल हो गया है। दुबई में सरलाबेन के पति दंथाई पित्रोदा मजदूरी। वह पिछले 10 वर्षों से घर नहीं आए थे, लेकिन अब जब वह पत्नी को जानता था, तो उसने एनजीओ से मदद मांगी। जब सरलाबेन को अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो दंथाई भी आए। उनके पास एक 13 वर्षीय बेटा है, जो अपनी मां की सेवा में लगी हुई है। 

राजकोट सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा है कि उन्हें सेबाने के इलाज के लिए उन्हें अहमदाबाद अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इसके लिए भी, पार्टनर सेवा समूह सहमत हो गया है। यह संस्थान सरलाबेन की मदद करेगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER