महाराष्ट्र / नागपुर के कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 लोगों की मौत

Zoom News : Apr 10, 2021, 07:00 AM
नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में शुक्रवार रात एक कोविड-19 अस्पताल में आग लग जाने से चार लोगों की मौत हो गई और कुछ अन्य लोग घायल हो गए। मरने वाले लोगों में एक महिला भी शामिल है। सूत्रों की मानें तो आग लगने के बाद अस्पताल में से करीब 27 मरीजों को गंभीर हालत में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया था।

नागपुर के अस्पताल में आग लगने से लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। एक अधिकारी ने बताया कि शहर के वाडी इलाके में एक निजी अस्पताल की दूसरी मंजिल से भड़की आग में चार लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शहर के वाडी इलाके में एक अस्पताल में रात आठ बजकर 10 मिनट पर आग लग गयी।

नागपुर नगर निगम (एनएमसी) के प्रमुख अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने बताया, 'अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थित आईसीयू के एसी यूनिट से आग की शुरुआत हुई। दूसरी मंजिल तक ही आग सीमित रही और आगे नहीं फैल पायी। उन्होंने बताया कि यह गैर कोविड अस्पताल है।' उन्होंने बताया कि घटना में चार लोगों की मौत हो गई तथा कुछ अन्य लोग घायल हो गए। आग पर काबू पाने के लिए दमकल के कई वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया।

इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'नागपुर के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। इस घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।' बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी उस वक्त दूसरी मंजिल पर 10 मरीज थे। आग लगने के बाद छह मरीज खुद ही बाहर निकल गए जबकि चार मरीजों को दमकलकर्मियों ने बचाया। 

इस इलाके के भाजपा विधायक समीर मेघे ने कहा कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। मेघे ने कहा कि प्रथमदृष्या ऐसा लग राह है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। फिलहाल, इस हादसे की वजहों का पता लगाया जा रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER