IND vs AUS / बैक टू बैक दो फाइनल खेलेंगे टीम इंडिया के 4 खिलाड़ी

Zoom News : May 30, 2023, 06:32 PM
IND vs AUS WTC Final: टीम इंडिया अब एक और मिशन की तैयारी में जुटने जा रही है। आईपीएल 2023 खत्‍म हो गया है और एक सप्‍ताह बाद ही डब्‍ल्‍यूटीसी यानी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में आमने सामने होंगी। इसके लिए ज्‍यादातर खिलाड़ी इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं, लेकिन जो प्‍लेयर्स आईपीएल में सीएसक और जीटी से खेल रहे थे, वो अभी भारत में ही हैं। आईपीएल का फाइनल सोमवार को खेला गया, जो बारिश के खलल के कारण मंगलवार तक चला। अब खबर है कि जल्‍द ही बाकी खिलाड़ी भी आखिरी बैच के रूप में इंग्‍लैंड रवाना होंगे। 

टीम इंडिया का लगातार चल रहा है व्‍यस्‍त शेड्यूल 

भारतीय टीम के प्‍लेयर्स का शेड्यूल इस वक्‍त इतना व्‍यस्‍त है कि हर सीरीज के बीच में बस हफ्ते दस दिन का ही रेस्‍ट मिलता है। इस बीच आईपीएल में खेल रहे जीटी के सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल, तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी, सीएसके को आखिरी गेंद पर चौका मारकर जीत दिलने वाले रवींद्र जडेजा और अजिंक्‍य रहाणे लगातार यानी बैक टू बैक दो फाइनल खेलते हुए नजर आएंगे। पता चला है कि जल्‍द ही ये सभी खिलाड़ी इंग्‍लैंड जाएंगे। हालांकि टेस्‍ट टीम में केएस भरत भी चुने गए हैं, लेकिन वे गुजरात टाइटंस के लिए एक भी मैच आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। हालांकि इस बात की पूरी संभावना नजर आ रही है कि वे भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया फाइनल में खेलते हुए दिखाई देंगे। 

शुभमन गिल, अजिंक्‍य रहाणे, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी खेलेंगे डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल 

टीम इंडिया के लिए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में शुभमन गिल पारी का आगाज कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ करेंगे, वहीं मिडल आर्डर में अजिंक्‍य रहाणे नए अंदाज में अपना जलवा दिखाएंगे। रवींद्र जडेजा तो गेंद और बल्‍ले दोनों से अपना करिश्‍मा दिखाएंगे। साथ ही टीम की तेज गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी मोहम्‍मद शमी के कंधों पर होगी। यानी जो प्‍लेयर्स अभी आईपीएल का फाइनल खेल चुके हैं, वे सभी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में खेलेंगे। यानी आईपीएल फाइनल के केवल आठ दिन बाद ही ये खिलाड़ी एक साथ मैदान में उतरेंगे। फर्क केवल इतना है कि इस ये मैच 20 का नहीं बल्कि पूरे पांच दिन का होगा और जर्सी रंगीन की जगह सफेद हो जाएगी। जैसा प्रदर्शन इनका आईपीएल में रहा है, वैसा ही डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भी होता है तो टीम इंडिया के पास दस साल बाद एक और आईसीसी की ट्रॉफी आ जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER