दिल्ली / दिल्ली में दिवाली से पहले 4,000 किलोग्राम पटाखे ज़ब्त, 26 गिरफ्तार

Zoom News : Nov 02, 2021, 03:45 PM
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने इस महीने दिवाली से पहले कम से कम 26 लोगों को गिरफ्तार किया है और 4,000 किलोग्राम पटाखे जब्त किए हैं, अधिकारियों ने सोमवार को कहा। पुलिस ने बताया कि शहर में सभी तरह के पटाखों पर सख्त पाबंदी के बावजूद कुछ विक्रेताओं और विक्रेताओं को सैकड़ों यूनिट या अवैध पटाखों के पैकेट के साथ पकड़ा गया है.

पुलिस ने कहा कि दिल्ली में ज्यादातर निर्माण और भंडारण इकाइयां बंद हैं, लेकिन उल्लंघन करने वालों ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा से भारी मात्रा में पटाखे खरीदे।

इस महीने की शुरुआत में, पुलिस ने एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि वे अस्थायी लाइसेंस नहीं देंगे और राजधानी में पटाखे बेचने या स्टोर करने वाले विक्रेताओं के स्थायी लाइसेंस रद्द कर देंगे।

प्रणव तायल, डीसीपी (रोहिणी) ने कहा: “हमारी टीम दिल्ली में पटाखे बेचने वाले तीन मामलों में उल्लंघन करने वालों और गिरफ्तार आरोपियों की तलाश में है। हमने 1,174 किलोग्राम से अधिक पटाखे बरामद किए। हमारी टीमें लाइसेंस नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही हैं।

मध्य दिल्ली में जहां चांदनी चौक, पहाड़गंज, करोल बाग और अन्य बाजार क्षेत्रों में कई छोटी फैक्ट्रियां और बाजार पटाखे बेचते हैं, पुलिस ने 286 किलोग्राम से अधिक पटाखे जब्त किए हैं।

आरोपियों में से एक नई दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में कर्मचारी है और उसे 90 किलो पटाखों के साथ पकड़ा गया था। आरोपी ने फरीदाबाद से सामान खरीदा और जल्दी पैसा कमाने के लिए इसे दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में “उच्च दरों” पर बेचने की योजना बना रहा था।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER