Uttarkashi Tunnel Rescue / टनल से 41 श्रमिकों को निकाला गया बाहर- CM धामी ने राहत राशि का किया ऐलान

Zoom News : Nov 28, 2023, 10:29 PM
Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए आज 17वां दिन नई उम्मीद लेकर आया है। टनल में फंसी अमेरिकन ऑगर मशीन के मलबे को पूरी तरह बाहर निकालने के बाद अब मैन्युअल तरीके से सुरंग खोदकर मजदूरों के पास पहुंचने की तैयारी है। दिवाली के पर्व वाले दिन हुए हादसे में 41 मजदूर टनल के अंदर ही फंसे रह गए थे।  सुरंग के भीतर फंसे मजदूरों ने अब तक हार नहीं मानी है और सरकार की ओर से उन्हें सकुशल बाहर निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा था। अब टनल से मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है।  

सभी श्रमिकों को उत्तराखंड सरकार देगी 1-1 लाख रुपए की राहत राशि

पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान करते हुए कहा कि इस बचाव अभियान के सफल होने के बाद हम सभी खुश हैं और सभी श्रमिकों को उत्तराखंड सरकार 1-1 लाख रुपए की राहत राशि देगी।

टनल के मुहाने पर बनेगा बाबा बौखनाथ का मंदिर

सीएम धामी ने कहा कि हम सभी ने फैसला लिया है कि टनल के मुहाने पर बाबा बौखनाथ का मंदिर स्थापित किया जाएगा।

डॉक्टर्स की सलाह पर लिया जाएगा आगे का फैसला

सीएम धामी ने कहा कि अब डॉक्टरों की सलाह पर ही आगे का फैसला लिया जाएगा। फ़िलहाल अभी सभी श्रमिकों को ओब्जेर्वेशन में रखा गया है।

सभी निर्माणाधीन टनलों की होगी समीक्षा- सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि इस दुर्घटना से सीख लेते हुए अब राज्य में बन रहे सभी टनलों की समीक्षा की जाएगी, जिससे ऐसी आपदा का दोबारा सामना ना करना पड़े। 

हमने असम्भव से दिख रहे काम को किया सफल- सीएम धामी

उत्तरकाशी टनल अभियान सफल होने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि हम सभी ने इस मुश्किल काम को सफल करके दिखा दिया है। सभी श्रमिक सुरक्षित हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER