Maharastra Railways / महाराष्ट्र रेलवे स्टेशन से 477 बच्चों को छुड़ाया गया और माता-पिता से मिला दिया गया

Zoom News : Aug 20, 2021, 05:31 PM

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पिछले सात महीनों में पूरे महाराष्ट्र में मध्य रेलवे के स्टेशनों पर रेलवे प्लेटफॉर्म से 477 भागे हुए बच्चों को बचाया और उन्हें उनके माता-पिता से मिला दिया। मध्य रेलवे का उपयोग करने की सहायता से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, बचाए गए लोगों में 310 लड़के और 167 लड़कियां शामिल हैं और चाइल्डलाइन जैसी गैर-सरकारी कंपनियों की सहायता से उन्हें उनके अभिभावकों से मिला दिया गया है।


"उनमें से अधिकतर युवा कुछ लड़ाई या रिश्तेदारों की कुछ मंडलियों की परेशानी या उच्च अस्तित्व या ग्लैमर की तलाश में अपने परिवारों को सूचित किए बिना रेलवे स्टेशनों पर आए थे। वे संरचनाओं या रेलवे स्टेशनों के नजदीक घूमने के लिए दृढ़ थे शिक्षित आरपीएफ कर्मचारियों की सहायता से या कभी-कभी ट्रेनों में भी।


कई माता-पिता रेलवे के इस नेक प्रदाता के लिए अपनी गहरी कृतज्ञता और आभार व्यक्त करते हैं, "बयान का अध्ययन करें। इन बच्चों को जनवरी से जुलाई 2021 की अवधि में मुंबई, भुसावल, नागपुर, पुणे और सोलापुर डिवीजनों से बचाया गया था। मध्य रेलवे।


मध्य रेलवे ने एक घटना साझा की जिसमें पटना की एक 17 वर्षीय लड़की, जो बिना किसी को बताए मुंबई में मॉडलिंग और अभिनय में अपना पेशा बनाने के लिए अपने घर से भागी थी, को बचाया गया। एक अन्य घटना में, एक 14 वर्षीय लड़की, जो अपनी मां द्वारा डांटे जाने के बाद तेलंगाना में अपने घर से भाग गई थी, को बचा लिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER