देश / जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को किया ढेर

Zoom News : Nov 18, 2021, 08:10 AM
श्रीनगर: कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। महज एक घंटे के भीतर ही बुधवार को सुरक्षा बलों ने दो मुठभेड़ों में 5 आतंकियों को मार गिराया है। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पोमबई और गोपालपुरा गांवों में मुठभेड़ में इन आतंकियों को ढेर किया है। फिलहाल दोनों ही जगहों पर मुठभेड़ जारी है और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है।

यही नहीं पुलवामा में पुलिस और सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी हमले की फिराक में थे। ऐसे में इनकी गिरफ्तारी से सुरक्षा बलों ने बड़े खतरे को टालने का काम किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों की पहचान आमिर बशीर और मुख्तार भट के तौर पर हुई है। नाके पर चेकिंग के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनके पास आईईडी बरामद किए गए हैं। फिलहाल दोनों की जांच की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के पोम्बे इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने पर घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के दल पर गोलीबारी किये जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

बारामूला में ग्रेनेड हमला, तीन लोग घायल

वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को आतंकवादियों द्वारा किए ग्रेनेड हमले में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो कर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, '' आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीरी जिले के पट्टन इलाके के पलहल्लन चौक के पास पूर्वाह्न सवा 11 बजे ग्रेनेड हमला किया।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER