देश / 56 वर्षीय ऑटो ड्राइवर बना ’12 करोड़’ का मालिक, मिला ‘जिंदगी का जैकपॉट’:

Zoom News : Sep 29, 2021, 06:05 PM
कहते हैं भगवान के यंहा देर है अंधेर नही। सबकी किस्मत पलटती है, लेकिन सबका समय आता है समय से पहले किसी को किस्मत से ज्यादा नही मिलता। किस्मत जब देती है, तो छप्पर फाड़कर कर देती है। केरल में रहने वाले एक ऑटो ड्राइवर पर ये कहावत एकदम सच बैठती है। ऑटो ड्राइवर (Auto Driver) रातोंरात 12 करोड़ का मालिक बन सपना सच कर बैठा है,

उसने ओणम बंपर लॉटरी (lottery) का बंपर पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। विजेता का कहना है कि अब उसके कई सपने जो पूरे नही हो पा रहे थे सारे पूरे हो सकेंगे अब। केरल के एक भाग्यशाली ऑटो चालक जयपालन पीआर (Jayapalan P R) विजेता के रूप में कोच्चि के पास मराडु में 12 करोड़ की लॉटरी (lottery) जीत ली है। ओणम के अगले दिन लॉटरी का परिणाम घोषित किया गया था, आपने लॉटरी(lottery) जीत ली है। ऑटो वाले भईया से डायरेक्ट करोड़पति भईया बनना सच मे एक सपने से कम नही होता।

एक ऑटो वाले की पहचान सीमित ही होती है। उसके सगे संबंधियों के अलावा उसको इलाके के लोग ही जानेंगे, लेकिन सोचिए की एक ऑटो वाले ने ऐसा क्या कर दिया कि पूरा केरल उसके बारे में जानने के लिए उत्सुक है। 56 वर्श के जयपालन पीआर ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन उनकी 12 करोड़ रुपये की लॉटरी(lottery) लगेगी। लोग उन्हें ‘ऑटो वाला कहकर बुलाते थे पर आज पूरा केरल उनके बारे में जानने को उत्सुक है! जयपालन, कोच्चि के पास मराडु में अपनी 95 साल की मां, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। वह एक गरीब घर से ताल्लुक रखते हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत कर अपने बच्चों को एक सुनहरा भविष्य दिया। अब उनका जीवन पूरी तरह से बदल चुकी है।

जीता ओणम बंपर लॉटरी टिकट जयपालन ऑटो चालक हैं और ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। हालांकि अब वह 12 करोड़ रुपये की ‘ओणम बंपर लॉटरी’ जीत चुके हैं, जिन्हें लॉटरी(lottery) के नतीजे आने के बाद पूरा केरल खोज रहा था। जयपालन ने बताया कि उन्हें टीवी से इस बंपर इनाम जीतने वाले लॉटरी के नंबर के विषय में ज्ञात हुआ, तो वह खुशी से उछल पड़े।

रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार की भोर जयपालन ने केनरा बैंक की पल्लीनाडा शाखा में टिकट जमा किया, इसके बाद उनके बंपर लॉटरी जीतने की खबर चर्चा में हो गई। मीडिया और सोशल मीडिया पर भी यह खबर छा गई और वायरल होने लगी। हर वर्ष 1 बंपर टिकट खरीदते हैं जयपालन हर वर्श ‘ओणम बंपर टिकट’ खरीदते थे। उन्होंने बताया कि मैं अक्सर हर सीजन में केवल एक बंपर टिकट खरीदता हूं और इस बार तकदीर ने मेरा साथ दिया।

परिवार इस रकम का प्रयोग सबसे पहले घर निर्माण और अपना कर्ज चुकाने में खर्च करेगा। नहीं मिलेंगे जीत के पूरे 12 करोड़ रुपये रविवार को आए नतीजे के विजेता जयपालन का लॉटरी(lottery) टिकट नंबर TE 645465 है, कुल 12 करोड़ रुपये में से 10 प्रतिशत एजेंसी कमीशन के रूप में कटा जायेगा। टैक्स काटने के बाद उन्हें हाथ 7.39 करोड़ रुपये आएंगे। यह धन राशि भी बहुत है और अब उसकी जिंदगी बन गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER