Rajasthan Elections / कांग्रेस की और से राजस्थान में आई 5वीं लिस्ट, अब तक 156 उम्मीदवार तय

Zoom News : Nov 01, 2023, 08:30 AM
Rajasthan Elections: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की पांचवीं लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. नई लिस्ट आने के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में अबतक 156 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. बता दें कि मंगलवार शाम को ही कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया था. राजस्थान में अब कांग्रेस के केवल 44 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी रह गया है.

राजस्थान कांग्रेस ने मंगलवार देर रात एक और लिस्ट जारी कर दी है. विधानसभा सीट फुलेरा विद्याधर चौधरी को टिकट दिया गया है, वहीं जैसलमेर से वर्तमान विधायक रूपाराम धनदेव को मैदान में उतारा गया है. इस सूची में कांग्रेस ने आसींद से उम्मीदवार बदला गया है. आसींद विधानसभा सीट से पिछली बार मनीष मेवाड़ को टिकट दिया गया था जबकि इस बार आसींद से हंगामी लाल मेवाड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं जहाजपुर से धीरज गुर्जर और पोकरण से सालेह मोहम्मद को उम्मीदवार घोषित किया गया है.


चौथी लिस्ट में इन उम्मीदवारों को मिली थी जगह

कांग्रेस की ओर मंगलवार की शाम जो सूची जारी की गई है उसमें श्रीगंगानगर से अंकुर मंगलानी, नदबई से जोगिंदर सिंह अवना को टिकट मिला है. रायसिंहनगा से सोहनलाल नायक, बूंदी से हरिमोहन, बयाना से अमर सिंह जाटव, अनूपगढ़ से शिमला देवी नायक, मकराना से जाकिर हुसैन, नसीराबाद से नए चेहरे शिवप्रकाश गुर्जर, जैतारण से सुरेंद्र गोयल, चूरू से रफीक मंडेलिया, पाली से भीमराज भाटी को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

राजस्थान में 25 को होगी वोटिंग

राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों पर 25 नवंबर को एक चरण में मतदान किया जाएगा. सभी राज्यों में मतदान के बाद एक साथ 3 दिसंबर को मतगणना होगी और इसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 30 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर निर्धारित की गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER