Crime / 5 साल की बच्ची का अपहरण और बलात्कार, हत्या की कोशिश, खून में मिली लथपथ

Zoom News : Feb 21, 2021, 03:58 PM
झुंझुनूं के पिलानी थाना क्षेत्र में मैडेन, धानी की ढाणी में पांच साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया, जिसने न केवल झुंझुनूं बल्कि पूरे राज्य को हिलाकर रख दिया है। हालांकि, घटना के बाद, पुलिस ने न केवल लड़की को सौंप दिया। बल्कि आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया था। लेकिन सिर्फ झुंझुनूं में ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य में इस आरोपी को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग उठने लगी है।

मामले की जानकारी देते हुए एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि पिलानी देवरोड रोड पर श्योराण ढाणी के पास शुक्रवार शाम पांच साल का मासूम अपने 10 साल के भाई के साथ खेल रहा था। इसी दौरान स्कूटी पर एक युवक आया और स्कूटी पर मासूम को बैठाकर तेजी से भागने लगा। पुलिस ने सूचना को अवरुद्ध कर दिया। इस बीच, लगभग दो और तीन घंटे बाद गढ़ाखेड़ा पुलिस चौकी को सूचना मिली कि शाहपुर रोड पर एक कुएं के पास एक मासूम रो रही है। जो खून में लथपथ है।

सूचना के बाद चौकी प्रभारी शेर सिंह फोगट मौके पर पहुंचे। वह लड़की को अष्टापाल ले गया। यहां लड़की की हालत गंभीर होने के बाद उसे जयपुर रेफर कर दिया गया। इस बीच लोगों ने प्रदर्शन भी किया। मासूम का अपहरण करते समय, आरोपी कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ था। जिसकी फुटेज पुलिस ने जुटाई है। इन फुटेज में वह साफ तौर पर मासूम को ले जाते हुए दिखाई दे रहा है।

आरोपी सुनील सिंघाना थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का रहने वाला है। वह फैमिली स्कूटर तय करवाने के लिए किड़वाना के पास ढाणी से गया था। परिवार के मुखिया की अनुपस्थिति के कारण, परिवार की महिला स्कूटी के लिए अपने घर को फाड़ रही थी। जब वह घर पहुंचा, तो उसे भी फेंक दिया गया था। आरोपी ने उसे बताया कि वह अभी आया था। सुबह स्कूटी पहुंचाएंगे। कुछ देर बाद ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान पता चला कि स्कूटी चालू करने के बहाने वह मासूम को ले गया था।

एसपी मनीष त्रिपाठी ने कहा कि घटना के बाद लड़की स्तब्ध है। ऐसी स्थिति में, अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन आरोपी को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। साथ ही बाद में पूछताछ की जाएगी कि उसने केवल लड़की के साथ बलात्कार किया है या उसे मारने की भी कोशिश की गई है।

पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासनिक स्तर पर, पीड़ित परिवार को सहायता भी प्रदान की गई है। जिला कलेक्टर यूडी खान और एसपी मनीष त्रिपाठी पिलानी, शौराना के दाह संस्कार के पास, पीड़ित के घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी और मदद मांगी।

जिला कलेक्टर ने बताया कि पीड़िता का जयपुर के जेके लोन अस्पताल में इलाज चल रहा है और जल्द ही स्वास्थ्य में सुधार होने की उम्मीद है। मामले में, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष और जिला न्यायाधीश चंचल मिश्रा की अध्यक्षता में एक सर्कुलर अर्जेंटीना की बैठक आयोजित की गई और पीड़ित परिवार को 2.50 लाख रुपये की अंतरिम मुआवजा राशि मंजूर की गई।

मासूम बेहद गरीब परिवार से है। परिवार जसपुर का रहने वाला है। शोरों के हिस्से पर कुछ क्षेत्र ले लिया है। मासूम के सात भाई-बहन हैं। जिसमें वह सबसे छोटी है। मां ने चार-पांच दिन पहले एक और बेटे को जन्म दिया था, लेकिन परिवार उसकी मौत के बाद दुःख में डूबा हुआ था। इससे अनजान मासूम अपने भाई के साथ खेत के पास खेल रही थी। इसी बीच युवक का अपहरण कर लिया गया। शोर सुनकर भाई ने उसे पकड़ने की बहुत कोशिश की। वह स्कूटी के पीछे भी दौड़ा और पत्थर फेंके, लेकिन कुछ कर नहीं पाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER