पाकिस्तान / सब्जी के कंटेनर से निकली ज़हरीली गैस से 6 लोगों की मौत, 15 अस्पताल में भर्ती

News18 : Feb 17, 2020, 11:19 AM
कराची। पाकिस्तान के कराची से बड़ी खबर आ रही है। कराची में जहरीली गैस लीक होने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। यहां शुरुआत में न्यूक्लियर गैस (Nuclear Gas) लीक होने की आशंका जताई गई, हालांकि बाद में कहा गया कि शब्जियों के एक कंटेनर से कोई जहरीली गैस लीक होने से ये हादसा हुआ। पाकिस्तान के कराची से बड़ी खबर आ रही है। कराची में जहरीली गैस लीक होने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। यहां शुरुआत में न्यूक्लियर गैस (Nuclear Gas) लीक होने की आशंआशंका जताई गई, हालांकि बाद में कहा गया कि शब्जियों के एक कंटेनर से कोई जहरीली गैस लीक होने से ये हादसा हुआ। दरअसल जहां ये हादसा हुआ, वह इलाका कराची न्यूक्लियर पॉवर कारपोरेशन (Karachi Nuclear Power Corporation) के बेहद करीब है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने जांच के लिए वहां न्यूक्लियर बायलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम को भेजा। जिससे न्यूक्लियर गैस लीक की आशंका को और बल मिला। फिलहाल इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। जियो टीवी के मुताबिक करीब सौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर पाकिस्तान के अखबार 'द डॉन' के मुताबिक, गैस लीक होने से दर्जनों लोग बेहोश हो गए। इन सबको फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इससे पहले डीआईजी शर्जील खराल ने पत्रकारों से कहा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि जैक्सन मार्केट में लोगों ने जैसे ही कंटेनर खोला, उसमें से धुआं निकलने लगा, जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी और वे बेहोश हो गए।' खराल ने कहा, 'उन्हें पास ही के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चार लोगों की मौत हो गई और 15 लोगों का उपचार चल रहा है।' उन्होंने बताया कि पुलिस ने बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक पोत के बारे में जानकारी मांगी है। कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कार्गो शिप पर केमिकल्स थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER