Dhirendra Shastri / बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के दिल्ली आने पर बंद हुए 6 स्कूल, ऑनलाइन चलेंगी क्लासेज

Vikrant Shekhawat : Jul 06, 2023, 07:24 PM
Dhirendra Shastri: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में बागेश्वर वाले बाबा के तीन दिवसीय कार्यक्रम के लिए स्कूलों को एक बार फिर लॉकडाउन की तरह ऑनलाइन मोड पर जाना पड़ा. दरअसल, यहां पहुंचने वाली भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई. जिसमें कार्यक्रम स्थल के आस-पास की कुछ सड़कों को आम परिचालन के लिये बंद रखा गया. इसके बाद प्रशासन और स्कूलों की बैठक में निर्णय हुआ कि बच्चों को असुविधा न हो और ट्रैफिक भी मैनेज किया जा सके. इसलिये बेहतर होगा कि स्कूलों को ऑनलाइन चलाए जाए. बच्चों को स्कूल आने से छुट्टी कर दी जाए. इसके बाद आधा दर्जन स्कूलों ने तीन दिन के लिये बच्चों को स्कूल आने से मना कर दिया.

स्कूलों को भेजा गया नोटिस

इसी बीच सीबीएसई रीजनल ऑफिस के द्वारा स्कूलों को एक नोटिस भेजा गया. नोटिस में कहा गया कि सीबीएसई ने स्कूलों को बंद रखने के लिये कहा है, जबकि ऐसा नहीं है. कार्यक्रम स्थल के पास में ही सीबीएसई का रीजनल ऑफिस है. सीबीएसई के रीजनल ऑफिस ने स्कूलों को ऑफिस संबंधित कार्यों के लिये ऑनलाइन कम्युनिकेशन को प्राथमिकता देने की बात नोटिस में कही थी. ऑफिस आने से भी मनाही नहीं थी, बल्कि ये कहा गया कि असुविधा न हो इसके लिये पब्लिक ट्रांसपोर्ट को प्राथमिकता दें.

इस पूरे मामले पर एक स्कूल के चेयरमैन से भी बातचीत की. एक अन्य स्कूल के ऐडमिन हेड ने भी जानकारी दी की प्रशासन के साथ हुई बैठक में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया था.

स्कूल बसों और कैब के लिए नो एंट्री

बता दें कि बाबा का कार्यक्रम जिस मैदान में आयोजित हो रहा है. उसके आस-पास 6 स्कूल हैं. यदि इन स्कूलों को खुला रखा जाता तो ट्रैफिक के लिए बड़ी समस्या हो जाती. इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा आस-पास की सड़कों को आम परिचालन के लिये बंद भी रखा गया था. ऐसे में स्कूल बसों और कैब के लिये भी नो एंट्री थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER