Viral News / 146 से सीधे 60 KG, लॉकडाउन में बिना जिम गए लड़की ने यूं घटाया वजन

Zoom News : Apr 22, 2021, 04:17 PM
USA: फिट होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। जिम जाते हैं, तरह-तरह के वर्कआउट करते हैं, पसीना बहाते हैं। लेकिन सोचिए बिना यह सब किए कोई फिट हो जाए तो शायद यह बड़ी हैरानी वाली बात होगी। दरअसल, आयरलैंड की रहने वाली एक महिला कार्ला फिजरगार्ड ने लॉकडाउन के दौरान कुछ ऐसा किया जिससे उनका वजन 146 किलो से घटकर 60 किलो हो गया। 14 महीने पहले कार्ला का वजन इतना ज्यादा था कि उन्हें दिक्कत होने लगी थी।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ अपनी डाइट में स्मार्ट तरीके से बदलाव करके उन्होंने ऐसा कर दिखाया है। कार्ला ने बताया कि मैंने तय किया कि वजन कम करने के लिए एकदम से कैलोरी नहीं घटाना है, बल्कि इसे धीरे-धीरे कम करना है। पहले मैंने कैलोरी नियंत्रित आहार लेना शुरू किया और ना के बराबर वर्कआउट किया।

कार्ला का कहना है कि वजन कम होने से मैं खुद को स्वतंत्र महसूस करती हूं। जीवन में पहली बार अब मैं फैशन का आनंद भी ले रही हूं। जिंदगी पहले कभी इतनी अच्छी नहीं लगी जितनी अब लग रही। 

वजन कम करने के बाद कार्ला काफी खुश हैं। कार्ला उस महिला की तरह महसूस करती हैं, जैसी वे हमेशा से दिखना चाहती रही हैं। उनका कहना है कि मैं अब एक अलग व्यक्ति हूं। गर्व, खुशी और आशा से भरी हुई हूं।

कार्ला ने यह भी बताया कि बताया कि पहले भी उन्होंने वजन घटाने की कई कोशिशें कीं पर सफल नहीं हुई। कार्ला को थोड़ी देर में कुछ न कुछ खाने की लत थी, इसलिए वो तीन से पांच हजार कैलोरी खा जाती थीं। लॉकडाउन के दौरान कार्ला ने अपनी इसी आदत पर फोकस किया जिससे उनकी ये आदत भी नियंत्रित हो गई।

फिलहाल वजन घटाने के बाद कार्ला भरपूर जिंदगी जी रही हैं। पहले जहां उन्हें बैठने के लिए उनके साइज की सीट नहीं मिलती थी, फ्लाइट में बैठने तक में परेशानी होती थी, पहनने के लिए कपड़े सीमित थे। वहीं अब अपने मनपसंद की चीजें पहन रही हैं।

कार्ला ने अपनी तस्वीरें खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर की हैं। इन तस्वीरों में उन्होंने अपने पुराने लुक्स और नए लुक की तुलना भी की है। लोग इन तस्वीरों को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कार्ला की मेहनत के लिए उन्हें बधाई भी दे रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER