Crime / पोते का यौन शोषण करने के मामले में 64 वर्षीय दादा को 73 साल की जेल

Zoom News : Mar 21, 2022, 10:06 PM
इडुक्की (केरल) की एक फास्ट-ट्रैक अदालत ने तीन साल पहले अपने सात साल के पोते का यौन शोषण करने के लिए 64 वर्षीय व्यक्ति को 73 साल की जेल और 1,60,000 रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई।

उसे कम से कम बीस साल जेल की सजा काटनी होगी क्योंकि सजा की अवधि साथ-साथ चलेगी। फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज पी जी वर्गीस ने फैसला सुनाते हुए कहा कि दोषी ऐसे अपराधों की जांच के लिए किसी सहानुभूति और निवारक सजा का पात्र नहीं है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार यह घटना 2019 में हुई थी। घटना तब सामने आई जब दादी (आरोपी की पत्नी) ने अपराध देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी। बाद में मेडिकल रिपोर्ट ने यौन हमले की पुष्टि की और उसे यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।

मुकदमे के दौरान बच्चे के पिता और कुछ अन्य रिश्तेदार आरोपी को बचाने के लिए बयानों से मुकर गए लेकिन अदालत ने उसे पकड़ने के लिए पहले के बयानों और मेडिकल रिपोर्ट पर भरोसा किया। जुर्माने के अलावा, अदालत ने कानूनी सेवा प्राधिकरण को बच्चे को ठीक से मुआवजा देने का भी निर्देश दिया।

मामले में लोक अभियोजक सनेश एस एस ने कहा, "उसे पॉक्सो की तीन धाराओं के तहत 20-20 साल और बार-बार अपराध के लिए 10 साल और धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) के तहत तीन साल की सजा सुनाई गई थी।" उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब दोषी को राज्य में इतनी भारी सजा दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER