Crime / महिला का पेंडेंट, बोरे में लाश और CCTV, शॉकिंग हत्याकांड में असम पुलिस ने ऐसे पकड़ा आर्मी अफसर

Zoom News : Feb 25, 2023, 11:25 PM
रंगिया (असम). असम पुलिस (Assam Police) ने सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी को हत्या के एक मामले में तेजपुर स्थित सेना के चतुर्थ कोर मुख्यालय से गिरफ्तार किया. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के अधिकारी ने 36 वर्षीय महिला की हत्या की बात कबूल कर ली है. महिला का शव 15 फरवरी को कामरूप जिले के चांगसारी इलाके में एक बोरे में मिला था. कामरूप के पुलिस अधीक्षक हितेश चंद्र रॉय ने बताया, ‘पुलिस दल ने शुक्रवार रात तेजपुर से सेना के अधिकारियों की उचित अनुमति के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया.’

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘उसे उत्तरी गुवाहाटी पुलिस थाने में रखा गया था और आज पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात कबूल कर ली है. फिलहाल, आरोपी न्यायिक हिरासत में है.’ पुलिस अधीक्षक रॉय ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि आरोपी का पीड़िता के साथ संबंध था. पीड़िता तमिलनाडु की रहने वाली थी और उसकी पिछली शादी से उसे चार साल की एक बेटी थी. उन्होंने कहा, ‘महिला ने हाल ही में अपनी बेटी के साथ राजधानी एक्सप्रेस से गुवाहाटी की यात्रा की थी.

मृतक महिला ने 138 बार आरोपी से फोन से संपर्क किया था

पुलिस अधीक्षक हितेश चंद्र रॉय ने बताया कि उसके फोन विवरण के अनुसार, उसने तब से फोन पर आरोपी से 138 बार संपर्क किया था.’ रॉय ने कहा कि सेना के अधिकारी के हावड़ा स्टेशन जाने और बच्ची को वहां छोड़ने का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची कामरूप पुलिस की हिरासत में है और अब उचित निगरानी में है. अपराध में प्रयुक्त वाहन बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

पेंडेंट से हुआ पर्दाफाश और ऐसे पहुंची हत्‍यारे तक पुलिस

असम पुलिस को जब शव मिला तो उस वक्‍त पुलिस को शव की पहचान करना और हत्‍यारे तक पहुंच पाना नामुमकिन लग रहा था लेकिन एक पेंडेंट से मामले का पर्दाफाश हो गया. महिला ने गले में जो पेंडेंट पहना था वह दक्षिण भारत के प्रसिद्ध शहर कोयंबटूर स्थित मां लिंग भैरवी मंदिर से संबंधित था. इस पर पुलिस मंदिर में संपर्क किया. मृतक महिला का फोटो आदि भेजा, इस पर मंदिर ने बताया क‍ि यह फोटो वंदना श्री का है और उससे से संबंधित जानकारी शेयर की. मंदिर ने असम पुलिस को महिला के पिता का फोन नंबर भी दिया. पिता ने बताया कि मेरी बेटी वाराणसी जाने का कहकर अपनी बेटी के साथ निकली हुई है और हम उससे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. फोन डिटेल खंगालने पर पुलिस, सैन्‍य अफसर और हत्‍या के आरोपी एएस वालिया तक जा पहुंची. आरोपी ने मृतक महिला की 4 साल की बेटी को कोलकाता रेलवे स्‍टेशन पर छोड़ आया था. सीसीटीवी फुटेज से यह बात साबित हो गई. पुलिस ने बेटी को उसके नाना के सुपुर्द कर दिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER