Sakshi Murder Case / साक्षी का कातिल साहिल हुआ गिरफ्तार- हाथ में कलावा, गले में रुद्राक्ष! क्या ये हुई Kerala Story?

Vikrant Shekhawat : May 29, 2023, 06:11 PM
Sakshi Murder Case: राजधानी दिल्ली में नाबालिग साक्षी का कातिल साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है। साहिल की गिरफ्तारी घटना के 18 घंटे बाद हुई है। वहीं इस मामले का राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है। बता दें कि इस आरोपी साहिल फ्रिज और एसी रिपेयरिंग का काम करता है। साहिल के पिता का नाम सरफराज है। साक्षी ने अभी 10वीं की परीक्षा पास की थी। उनकी मां किसी कंपनी में काम करती हैं और पिता मिस्त्री का काम करते हैं।

पुलिस ने क्या कहा?

इस घटना पर ADCP आउटर-नॉर्थ, दिल्ली राजा बंथिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'लड़का और लड़की एक दूसरे को पहले से जानते थे, लेकिन कबसे जानते थे यह जांच का विषय है। हमारे पास अभी ज़्यादा जानकारी नहीं आई है, हम इसमें जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। 6 टीमें जांच के लिए बनाई गई है। अपराधी को पकड़ने की कोशिश जारी है। चाकू से 20 से ज़्यादा वार किए गए हैं।'

कातिल के हाथ में कलावा

पुलिस ने आरोपी की तस्वीर जारी की है जो कि सीसीटीवी फुटेज में लड़की को जान से मारते हुए दिखाई दे रहा है. आरोपी साहिल के हाथ में कलावा बंधा हुआ है, वहीं उसके गले में रुद्राक्ष लटक रहा है. इसे लोग हाल ही में रिलीज हुई मूवी द केरल स्टोरी से भी जोड़कर देख रहे हैं. बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह सुनियोजित लव जिहाद है. जिसमें हिंदू लड़की को निशाना बनाया गया है. कपिल मिश्रा आरोप लगाते हुए सवाल भी खड़े किए हैं और पूछा है कि आखिरी साहिल के पीछे मास्टरमाइंड कौन है.

केरला स्टोरी से क्यों हो रही है तुलना

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केरला स्टोरी की कहानी लव जेहाद पर आधारित है. विशेष समुदाय के युवा दूसरे धर्म की लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण कराते हैं. जैसा की साक्षी मर्डर केस में यह पता चला है कि साक्षी और साहिल के बीच कुछ दिनों से झगड़ा चल रहा था. साक्षी की दोस्त नीतू ने भी कहा है कि करीब 3 से 4 साल से दोनों के बीच अफेयर था पर करीब 2 से 3 महीने से दोनों के बीच बातचीत बंद था.

पुलिस का कहना है कि वो हर एंगल से जांच कर रही है. इस बात से इनकार नहीं किनया जा सकता है कि साक्षी पर धर्म बदलने का दबाव रहा हो. दोनों के बीच अनबन का एक कारण यह भी हो सकता है. हो सकता है कि साहिल ने अपना धर्म छुपाया हो. क्योंकि गिरफ्तारी के समय हाथ में कलावा और गले में रुद्राक्ष का मिलना इसी ओर संकेत कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला 

पुलिस के मुताबिक, साहिल और साक्षी की दोस्ती थी, लेकिन कल उनका किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। साक्षी जब एक बर्थडे में जा रही थी, इसी बीच साहिल ने साक्षी को रास्ते मे रोका और उस पर कई बार चाकू से हमला किया। इसके बाद साहिल ने पत्थर से साक्षी पर हमला किया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी साहिल फरार हो गया और उसकी तलाश में संभावित ठिकानों पर रेड की जा रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER