कोरोना वायरस / कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान देश में 719 डॉक्टरों की हुई मौत: आईएमए

Zoom News : Jun 13, 2021, 08:58 AM
नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी भी बनी हुई है, हालांकि इसकी रफ्तार पहले के मुकाबले बहुत धीमी और हल्की हो चुकी है। इतना ही नहीं मंगलवार से लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के दैनिक संक्रमित मामले एक लाख से कम आ रहे हैं, हालांकि दैनिक मौत के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव जारी है। वहीं कोरोना वायरस से जंग में सबसे आगे खड़े डॉक्टरों, किस तरह अपनी जान जोखिम में डालकर देश की सेवा कर रहे हैं, ये किसी से छुपा नहीं है। इस दौरान चिकित्सा विभाग से जुड़े लोगों समेत कई फ्रंटलाइन वर्कर्स ने  जान गंवाई है। हाल ही में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बताया कि COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान 719 डॉक्टरों की मौत हुई। इनमें बिहार में सबसे ज्यादा 111 डॉक्टरों की जान गई, उसके बाद दिल्ली में 109 की जान गई।

देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले लगातार पांचवें दिन एक लाख से कम आए हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 84,332 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान चार हजार से ज्यादा मरीजों ने अपनी जान गंवाई। पिछले 24 घंटे में 4,002 मरीजों ने कोरोना के आगे दम तोड़ दिया।

 21 जून से 18 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगनी एक बार फिर शुरू हो जाएगी। हालांकि कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते कई वैक्सीनेशन केंद्र को बंद कर दिया गया है। कोरोना के दैनिक मामलों में कमी को देखते हुए कई राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया तो शुरू कर दी है लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां अभी भी कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन जारी रखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER