महाराष्ट्र / बीएमसी ने यूएई से आने वाले मुंबईवासियों के लिए अनिवार्य किया 7 दिन का होम क्वारंटीन

Zoom News : Dec 30, 2021, 01:33 PM
मुंबई: मुंबई में ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए बीएमसी ने यूएई से आने वालों के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी किया है। संयुक्त अरब अमीरात से मुंबई आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए बीएमसी नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।ऐसे सभी यात्रियों के लिए आगमन पर आरटीपीसीआर अनिवार्य होगा। दुबई सहित यूएई से उड़ान भरने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और जो मुंबई के निवासी हैं, उन्हें मुंबई पहुंचने के बाद अनिवार्य रूप से सात दिनों के होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

मुंबई में 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक धारा 144 लागू

मुंबई में आज से शुरू होकर 7 जनवरी, 2022 तक धारा 144 लागू, शहर में COVID19 और ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के आलोक मेंआदेश में कहा गया है कि किसी भी नए साल के जश्न/कार्यक्रम/कार्यक्रम/सभा/पार्टी/गतिविधि या किसी भी बंद या खुले स्थान में रेस्तरां, होटल, बैंक्वेट हॉल, बार्स, क्लब, क्लब, बार्स, क्लब, क्लब, बार्स, क्लब, क्लब, क्लब आदि शामिल हैं।

मुंबई में कोरोना के मामलों में इजाफा

मुंबई में कोरोना के मामले में तेजी से इजाफा हो रहा है। बुधवार को करीब 1300 केस आने के बाद कुल आंकड़ा 2500 के पार है। धारावी में कुल 17 केस सामने आए। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी की तरफ से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि अगर कोरोना के केस और सामने आएंगे तो प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण की दर पांच फीसद से ज्यादा रहा तो दिल्ली की तरह प्रतिबंधों को और कड़ा करने पर विचार किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER