ब्राजील / एक 14 साल का बच्चा गर्मी से निजात पाने के लिए फ्रीजर में बैठ गया, हुई मौत, परिलार ने कहा- हुई हत्या

Zoom News : Mar 11, 2021, 12:15 PM
ब्रासीलिया: ब्राजील में एक 15 साल के बच्चे की फ्रीजर में ठंड के कारण मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि गर्मी से निजात पाने के लिए बच्चा फ्रीजर में बैठा होना चाहिए, लेकिन किसी कारणवश बाहर नहीं निकल सका, जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि, पीड़ित परिवार इसे हत्या करार दे रहा है। उनका कहना है कि फ्रीजर के पास की कुर्सियां ​​इस बात का सबूत हैं कि मृतक वहां अकेला नहीं था। उनके साथ कुछ और लोग भी थे, जो घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए।

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, 15 वर्षीय जोस एडुआर्डो रोजा का शव पश्चिम-मध्य ब्राजील के कैंपो ग्रांडे शहर में उनकी दादी के घर में रखे एक फ्रीजर से बरामद किया गया था। रोजा ने केवल शॉर्ट्स पहने थे। पुलिस अधिकारी ऐलेन बेनिकासा ने कहा कि 11 जनवरी की घटना की विस्तृत जांच के बाद, यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि रोजा की न तो हत्या की गई और न ही उसने आत्महत्या की। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी, जिसमें रोजा की जान चली गई।

पुलिस का मानना ​​है कि मृतक किसी से कोई जानकारी प्राप्त किए बिना अपनी दादी के घर चला गया। जिसके बाद वह गर्मी से बचने के लिए आंगन में रखे फ्रीजर में बैठ गया। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि होजे एडुआर्डो रोजा की मौत का कारण क्या था, लेकिन अधिकारियों का मानना ​​है कि रूजा की मौत अचानक बीमारी या दम घुटने से अनाबोलिक स्टेरॉयड के उपयोग के कारण हुई हो सकती है। मृतक के परिवार को उच्च रक्तचाप की शिकायत भी है।

होजे एडुआर्डो रोजा के शरीर को उनके चचेरे भाई कार्लोस रोड्रिग्स (20) ने पहली बार देखा था। रोड्रिग्स ने बताया कि जब रोजा लंबे समय तक नहीं दिखा, तो वह उसे दादी के घर देखने गया। जहां फ्रीजर से बहुत बदबू आ रही थी, फ्रीजर खोलते ही उसके होश उड़ गए। पीड़ित परिवार का कहना है कि फ्रीज़र जगह पर कई कुर्सियाँ भी रखी गई थीं, जिससे पता चलता है कि रोज़ा वहाँ अकेली नहीं थी।

मृतक, लियोनार्डो के 26 वर्षीय रेफ्रिजरेटर तकनीशियन भाई ने कहा कि रोजा का इस तरह से चले जाना हमारे लिए किसी सदमे से कम नहीं है। सभी उसे बहुत प्यार करते थे। रोजा के चाचा की एक सप्ताह पहले मृत्यु हो गई और उनके दादा का करीब एक महीने पहले निधन हो गया। लियोनार्डो ने कहा कि हमारे लिए यह मानना ​​मुश्किल है कि गर्मी से बचने के लिए रोजा फ्रीजर में बैठ गया होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER