उतर प्रदेश / उड़ते विमान में इमरजेंसी गेट खोलने लगा सनकी, युवक को 40 मिनट तक लोगों ने पटककर दबोचे रखा

Zoom News : Mar 28, 2021, 04:49 PM
दिल्ली से उड़कर वाराणसी जा रहे स्पाइस जेट के विमान में एक शख्स ने ऐसी हरकत की जिससे देखकर सब लोग हैरान और परेशान हो गए। यहीं नहीं उसकी ये हरकत विमान में बैठे यात्रियों और क्रू मेंबर्स के लिए मुसीबत बनकर आई। दरअसल, विमान जब आसमान था तब एक शख्स अचानक उठ कर विमान के इमरजेंसी गेट तक पहुंच गया और उसे खोलने की कोशिश करने लगा जिसे देख विमान में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से वाराणसी के लिए उड़ने वाले स्पाइसजेट के SG 2003 विमान में एक शख्स ने जबरदस्ती इमरजेंसी गेट को खोलने की कोशिश की। अच्छी बात ये रही कि किसी हादसे के पहले ही विमान में बैठे यात्रियों और क्रू मेंबर्स ने स्थिति की गंभीरता को समझ लिया और हंगामा करने वाले शख्स पर काबू पा लिया। इस शख्स को दो तीन लोगों ने विमान की फर्श पर पटककर काबू में किया।

इसके बाद काफी जद्दोजहद करते हुए विमान में बैठे अन्य यात्रियों ने उत्पात कर रहे युवक को 40 मिनट तक उड़ते विमान में काबू करके रखा। इसके बाद वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर आते ही एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों और सीआईएसफ के जवानों ने हंगामा करने वाले युवक को पुलिस के हवाले कर दिया।

उस वक्त विमान में कुल 89 यात्री सवार थे। लगभग 40 मिनट तक उस शख्स को जमीन पर ही पकड़कर रखा गया। हंगामा करने वाला शख्स गुरुग्राम का रहने वाला गौरव खन्ना बताया जा रहा है। इस आपाधापी के बीच जब विमान हवा में उड़ रहा था तभी किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का मोबाइल से वीडियो बना लिया जो अब बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

विमान किसी तरह वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। यहां पहुंचने पर हंगामा करने वाले शख्स गौरव खन्ना को एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों और सीआईएसफ के जवानों ने हिरासत में ले लिया, शुरुआती पूछताछ के बाद उसे फूलपुर थाने की पुलिस को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस गौरव का मेडिकल कराकर आगे कार्रवाई में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER