मिर्जापुर / मंदिर में दर्शन को लेकर पुलिस और पुजारी के बीच हुई हाथापाई, Video वायरल

Zoom News : Jun 21, 2021, 04:04 PM
यूपी के विंध्याचल में स्थित प्रसिद्ध मां विंध्यवासनी मंदिर पर रविवार को दर्शन-पूजन को लेकर जम कर विवाद हुआ। एक स्थानीय पंडा (तीर्थ पुरोहित) कुछ लोगों को मंदिर परिसर में ले जाने के लिए अड़ गए। वह जबरन दर्शनार्थियों को लेकर मंदिर में जाने लगे। इस पर वहां मौजूद पुलिस वालों ने उन्हें रोका। इसी बात को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि वहां मौजूद पुलिस वालों ने जबरन मंदिर में घुसने का प्रयास कर रहे पंडा की पिटाई कर दी।

घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों ने पंडा और पुलिसकर्मियों के बीच हुई हाथापाई का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

बताया जा रहा है कि कोरोना गाइडलाइन के तहत शनिवार और रविवार को मंदिर के अंदर प्रवेश की मनाही होती है। हालांकि बाहर से आए श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें सीढ़ियों तक जाने की इजाजत होती है लेकिन मंदिर के भीतर कोई श्रद्धालु नहीं जाता। यह सारा विवाद कोरोना के कारण मंदिर पर शनिवार और रविवार को जिला प्रशासन द्वारा दर्शन पूजन पर रोक के बाद हुआ है। 

मिर्जापुर पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

मिर्जापुर पुलिस ने इस मामले को लेकर ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में पुलिस ने कहा है कि शासन द्वारा निर्धारित कोविड गाइड लाइन के अनुसार शनिवार और रविवार को मां विंध्यवासनी मंदिर बंद रहता है। मंदिर बंद रहने के बावजूद भी स्थानीय पंडा द्वारा दर्शनार्थियों को अपने साथ लेकर मंदिर में प्रवेश कर दर्शन करवाने हेतु ले जाया जा रहा था। जिसको ड्यूटी पर मौजूद पुलिस बल द्वारा रोका गया तो पुलिस से हाथापाई की गई। फलस्वरूप पुलिस द्वारा भी बलपूर्वक उन्हें रोका गया। पूरे मामले की क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा जांच कराई जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER