Delhi Excise Policy / बाहर धरना दे रहे AAP नेताओं को हिरासत में लिया गया- केजरीवाल से पूछताछ कर रही CBI

Zoom News : Apr 16, 2023, 05:53 PM
Delhi Excise Policy: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार की सुबह राजघाट पहुंचे. उन्होंने यहां बापू की समाधि पर जाकर उन्हें नमन किया और फिर वहां से सीबीआई दफ्तर के लिए रवाना हुए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह जुल्म व अत्याचार के खिलाफ जनता की आवाज बने रहें और लोगों की उम्मीद बनकर आखिरी सांस तक लड़ेंगे. सीएम केजरीवाल से सीबीआई आबकारी घोटाले में पूछताछ कर रही है. उनके खिलाफ पूरे मामले में राजदार होने का आरोप है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह सत्य के रास्ते पर हैं, इसलिए थोड़ी परेशानी तो हो सकती है, लेकिन आखिरकार जीत मिलेगी. उन्होंने कहा कि कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें नहीं चाहती कि देश में स्कूल और अस्पताल बने. लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके. गरीब के बच्चे को भी अच्छी शिक्षा मिले. उन्होंने उन ताकतों को चुनौती देते हुए कहा ‘तुम चाहे जितना परेशान कर लो, अब भारत रूकने वाला नहीं है’.

इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा आम आदमी पार्टी के नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह व राघव चड्ढा तथा कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन समेत अन्य बड़े नेता मौजूद रहे. हालांकि सीबीआई दफ्तर पहुंचने पर पुलिस ने केवल केजरीवाल को अंदर जाने दिया. बाकी सभी नेताओं को लोधी रोड पर सीबीआई दफ्तर के काफी पहले ही रोक लिया गया. ऐसे में यह सभी नेता वही सड़क पर धरने पर बैठ गए.

आप ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस ने सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा समेत आप के कई नेताओं को हिरासत में लिया है. पूरी दिल्ली कैबिनेट, आप सांसदों और पंजाब के 4 मंत्रियों को हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिल्ली पुलिस डिटेन करके नजफगढ़ लेकर गई है.

सीबीआई कार्यालय में घुसने से पहले सीएम केजरीवाल ने कहा 75 साल में पहली बार देश की राजधानी दिल्ली में ऐसी सरकार आई है जिससे लोगों को एक उम्मीद जगी है. दिल्ली में स्कूल अच्छे बनने लगे, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी. गरीबों को अच्छा इलाज मिलने लगा, सड़कें ठीक होने लगीं, बिजली 24 घंटे आने लगी. चौतरफा विकास हो रहा है. अब दिल्ली की तरक्की को देखकर समूचे देश में एक नई उम्मीद जगी है. लोगों को लगने लगा है कि दिल्ली में ऐसा हो सकता है तो उनके राज्य में क्यों नहीं. लेकिन जो देश विरोधी ताकते हैं, वह ऐसा नहीं होने देना चाहतीं. इन्हीं ताकतों ने देश को बीते 75 साल से जकड़ रखा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER