स्पोर्ट्स / एरॉन फिंच को बनाया दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम का कप्तान, रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह

News18 : Dec 30, 2019, 11:23 AM
लंदन | साल 2019 के सभी टेस्ट और टी20 मैच खत्म हो चुके हैं, अब अगले साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत होगी। हालांकि नया साल शुरू होने से पहले क्रिकेट की बाइबल माने जाने वाली विजडन पत्रिका की वेबसाइट ने दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम (Wisden T20I Team of the Decade) का ऐलान किया है, जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसे बेहतरीन क्रिकेटर नहीं हैं।

रोहित नहीं हैं ओपनर, विराट भी कप्तान नहीं

विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में रोहित शर्मा की जगह कॉलिन मुनरो और एरॉन फिंच को ओपनर चुना गया है। कॉलिन मुनरो और एरॉन फिंच का स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर है। विजडन का ये फैसला बेहद ही चौंकाने वाला है क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में शूमार हैं।

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 4 शतक ठोके हैं। बड़ी बात ये है कि विजडन ने टी20 टीम की कमान भी एरॉन फिंच को सौंपी है, जबकि इस टीम में विराट कोहली भी हैं।

धोनी की जगह बटलर विकेटकीपर

विजडन की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम (दशक) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह इंग्लैंड के जोस बटलर को विकेटकीपर चुना गया है। इस टीम में बतौर ऑलराउंडर शेन वॉटसन और ग्लेन मैक्सवेल को चुना गया है। मोहम्मद नबी भी ऑलराउंडर के तौर पर इस टीम में शामिल हैं। डेविड विली, राशिद खान को भी विजडन ने टीम में जगह दी है। तेज गेंदबाजों के तौर पर जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा इस टीम में शामिल हैं।

विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), कॉलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER