IPL 2022 / एरॉन फिंच की आईपीएल में वापसी, कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल

Zoom News : Mar 11, 2022, 09:57 PM
IPL 2022 | एरॉन फिंच की आईपीएल 2022 में एक साल बाद वापसी हुई हैं। उन्हें लीग के आगामी सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान फिंच को इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स की जगह  दो बार की चैंपियन केकेआर टीम में शामिल किया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी में हेल्स को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और फिंच को भी हेल्स के बराबर 1.50 करोड़ रुपये मिलेंगे। फिंच को पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला था और इस साल भी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भी वह अनसोल्ड रहे थे। 

फिंच ने अपनी कप्तानी में पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप जिताया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 88 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2686 रन बनाए हैं। उनके नाम दो शतक और 15 अर्धशतक दर्ज हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल नौवीं टीम होगी, जिनके साथ फिंच खेलेंगे। इससे पहले, वह राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, पुणे वारियर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं। 

बीसीसीआई ने एक बयान में बताया कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के प्रतिस्थापन के रूप में आरोन फिंच से अनुबंधित किया है। हेल्स ने टूर्नामेंट से हटने का कारण बायो बबल थकान का हवाला दिया है। फिंच के नाम 87 आईपीएल मैचों में 2000 से ज्यादा रन है। वह दो बार की चैंपियन कोलकाता में 1.50 करोड़ रुपये में जुड़ेंगे। आईपीएल 2022 में कोलकाता को अपना पहला मुकाबला 26 मार्च को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। 

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर का बयान

एरॉन फिंच की आईपीएल 2022 में एक साल बाद वापसी हुई हैं। उन्हें लीग के आगामी सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान फिंच को इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स की जगह  दो बार की चैंपियन केकेआर टीम में शामिल किया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी में हेल्स को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और फिंच को भी हेल्स के बराबर 1.50 करोड़ रुपये मिलेंगे। फिंच को पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला था और इस साल भी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भी वह अनसोल्ड रहे थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER