Cricket / एबी डिविलियर्स ने ताजमहल में पत्नी डेनियल से किया था प्रेम का इजहार, बेहद रोमांटिक है लव स्टोरी

Zoom News : Apr 16, 2021, 04:42 PM
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी और आईपीएल के धुरंधरों में से एक एबी डिविलियर्स भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अहम खिलाड़ी डिविलियर्स का भारत से खास नाता है। मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) खुद मानते हैं कि उन्हें भारत में बहुत प्यार मिलता है। डिविलियर्स ने अपनी पत्नी डेनियाल को भारत में ही शादी के लिए प्रपोज किया था।

इंस्टाग्राम में अपने फॉलोअर्स के सामने डेनियल डिविलियर्स ने अपनी अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था। इसमें एक यूजर ने डेनियल ने पूछा कि आपकी लव मैरिज हुई थी या अरेंज। अगर लव मैरिज हुई है तो किसने प्रपोज किया था। इस सवाल पर डेनियल ने कहा कि उनकी शादी लव मैरिज हुई थी और एबी ने उन्हें आगरा में प्रपोज किया था। IPL 2013 शुरू होने से पहले एबी अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को लेकर आगरा गए थे। इसके लिए उन्होंने दिल्ली से आगरा तक का सफर बाय रोड तय किया था। भारत के आगरा में स्थित ताजमहल दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक मानी जाती है और डिविलियर्स ने भी डेनियल को प्रपोज करने के लिए ताजमहल को ही चुना था। डिविलियर्स ने डेनियल के लिए एक सरप्राइज प्लान किया, वे डेनियल को ताजमहल दिखाने ले गए। इसके बाद उसी के सामने डेनियल को शादी के लिए प्रपोज किया था। 

जब एबी 23 साल के थे तब वो क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बना चुके थे, उस दौरान डेनियल स्वर्ट से उनकी पहली मुलाकात अपने पिता के फार्म हाउस पर हुई थी, क्योंकि दोनों की फैमिली एक-दूसरे को पहले से जानती थी। उस फंक्शन में एबी ने डेनियल को पहली बार देखा और पहली बार देखते ही वो उनपर अपना दिल हार बैठे। हालांकि उस वक्त वो इतने नर्वस हो रहे थे कि हिम्मत ही नहीं जुटा पाए कि डेनियल से उनका नंबर ले सकें और उनसे बात करके अपने दिल का हाल बता सकें। एबी इतने शर्मीले थे कि उस फंक्शन में उन्होंने डेनियल को सिर्फ हैलो के अलावा कुछ नहीं कहा। फिर उन्होंने इसके लिए अपनी मां की मदद ली, मां ने बेटे का हाल समझते हुए डेनियल से बात की और उनका नंबर लिया। 

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में 50।66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है। डिविलियर्स ने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53।50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER