Hemant Lohia Murder Case / आरोपी यासिर अहमद की डायरी ने डीजी हत्याकांड के खोले कई राज

Zoom News : Oct 04, 2022, 12:17 PM
Hemant Lohia Murder Case: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत कुमार लोहिया की हत्या में शक की सुई नौकर यासिर अहमद की ओर घूम रही है. पुलिस जांच में जुट गई है और सुराग तलाशने की जद्दोजहद कर रही है. इस बीच पुलिस को यासिर की डायरी मिली है, जिसमें उसने मौत से जुड़ी बातें लिखी हैं. पुलिस के मुताबिक, यासिर डिप्रेशन का शिकार था और डायरी में उसने लिखा है कि उसे जिंदगी से नफरत है. 

जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा, 'नौकर ही मुख्य आरोपी है. कत्ल का हथियार बरामद कर लिया गया है. एक डायरी भी बरामद हुई है, जिससे पता चलता है कि वह डिप्रेशन का शिकार था. आगे की जांच जारी है.'

यासिर अहमद रामबन का रहने वाला है. मर्डर के बाद वह सीसीटीवी में भागता नजर आया था. उसे पुलिस महानिदेशक के घर काम करते हुए 6 महीने हुए थे. जानकारी के मुताबिक वह शुरू से ही उग्र स्वभाव का था. जम्मू-कश्मीर DG जेल की हत्या के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है. पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और चीफ सेक्रेटरी अरुण मेहता भी मौके पर मौजूद हैं और फॉरेंसिक टीम की जांच भी जारी है. पुलिस ने शुरुआती जांच में टेरर एंगल से इनकार किया है.

हेमंत कुमार लोहिया के मर्डर पर दिलबाग सिंह ने कहा, 'वह कुछ दिनों से अपने दोस्त के घर रह रहे थे. उनके घर में रेनोवेशन चल रहा था. डिनर करने के बाद वह अपने कमरे में चले गए. यासिर अहमद किसी बीमारी में मदद करने के बहाने उनके कमरे में ही था.'

सोमवार देर रात जम्मू के बाहरी इलाके में लोहिया के आवास पर उनकी हत्या कर दी गई थी. आतंकी समूह पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER